scriptकांग्रेस सरकार का हैदराबाद में लगा पहला प्रजा दरबार |Congress government's first Praja Darbar held in Hyderabad | Patrika News
हैदराबाद तेलंगाना

कांग्रेस सरकार का हैदराबाद में लगा पहला प्रजा दरबार

4 Photos
3 months ago
1/4

तेलंगाना में रेवंत रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार का पहला प्रजा दरबार शुक्रवार को यहां ज्योतिराव फुले प्रजा भवन में आयोजित किया गया। गुरुवार को मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद रेड्डी ने प्रजा दरबार को फिर से शुरू करने की घोषणा की। जहां मुख्यमंत्री लोगों से सीधे बातचीत करते थे और उनकी शिकायतें सुनते थे और उनका समाधान करते थे। तत्कालीन मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के कैंप कार्यालय-सह-आधिकारिक आवास प्रगति भवन का मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद रेड्डी ने नाम बदलकर ज्योतिराव फुले प्रजा भवन कर दिया है।

2/4

इससे पहले मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की थी कि तेलंगाना के लोगों के लिए अपनी समस्याओं को उच्च अधिकारियों के सामने रखने के लिए सचिवालय के दरवाजे खुले रहेंगे। सुबह सैकड़ों लोग सोमाजीगुडा में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास ज्योतिबा फुले प्रजा भवन के बाहर कतार में खड़े थे। जहां रेड्डी ने लोगों से मुलाकात की और उनकी शिकायतें सुनीं।

3/4

प्रजा भवन की चारों ओर से बैरिकेड हटा दिए जाने के साथ, लोगों को मुख्यमंत्री तक पहुंचने के लिए विशाल परिसर के द्वार लगभग 10 वर्षों में पहली बार खोले गए। सुबह सभी वर्गों के लोग परिसर के बाहर कतार में खड़े हो गए और उनकी शिकायतें एक कागज पर लिखी गईं।

4/4

नवनियुक्त मुख्यमंत्री से मिलने से पहले लोगों को अपनी शिकायतें दर्ज कराने में मदद करने के लिए अधिकारियों ने कई हेल्प डेस्क स्थापित किए। मंत्री पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी के साथ रेड्डी ने एक घंटे तक लोगों से एक-एक करके मुलाकात की। कई शिकायतें देव्यांग व्यक्तियों की थीं जो इलाज के लिए नौकरी या वित्तीय सहायता चाहते थे। रेड्डी दिन में सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार विधानसभा चुनाव से पहले लोगों से किए गए उनकी पार्टी की छह गारंटियों को तुरंत लागू करना शुरू कर देगी।

Home / Photo Gallery / Hyderabad Telangana
अगली गैलरी
तेलंगाना विधानसभा में 2.75 लाख करोड़ का बजट पेश
next
loader
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.