scriptतेलंगाना महागठबंधन की गांठ ढीली,सीपीआई का सीटों पर कांग्रेस को अल्टिमेटम | CPI gave ultimatum to congress to decide seat ratio in telangana | Patrika News

तेलंगाना महागठबंधन की गांठ ढीली,सीपीआई का सीटों पर कांग्रेस को अल्टिमेटम

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: Oct 19, 2018 03:32:40 pm

Submitted by:

Prateek

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि तेदेपा, टीजेएस और भाकपा अपने हक से ज्यादा सीटें मांग रही हैं…

cpi file photo

cpi file photo

(पत्रिका ब्यूरो,हैदराबाद): भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीटों के बंटवारे के लिए कांग्रेस को 21 अक्टूबर तक का समय दिया है। बता दें कि तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा), कांग्रेस, तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) और भाकपा ने कुछ सप्ताह पहले ही चुनाव पूर्व गठबंधन पर सैद्धांतिक सहमति बनाई थी। इन चारों दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है।


कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि तेदेपा, टीजेएस और भाकपा अपने हक से ज्यादा सीटें मांग रही हैं। भाकपा के राष्ट्रीरय महासचिव सुरवरम सुधाकर रेड्डी ने कहा कि 21 अक्टूबर को पार्टी की कार्यकारिणी बैठक है। हम तय करेंगे कि हमें गठबंधन करना है या फिर अकेले दम पर चुनाव लड़ना है। भाकपा ने पहले ही कांग्रेस को 12 सीटों की सूची दी है ,जहां से वह चुनाव लड़ने को इच्छुक है. इनमें से 9 सीटों के लिए वामपंथी दल खास तौर पर जोर दे रहा है। रेड्डी ने कहा कि हम बातचीत करने को तैयार हैं।


दूसरी ओर प्रदेश भाजपा नेता जी.किशन रेड्डी ने केसीआर पर एक बार पुनः तेलंगाना के लोगों को छलने का आरोप लगाया। किशन रेड्डी ने केसीआर पर तंज कसते हुए कहा कि टीआरएस अध्यक्ष को पिछले चुनावों में किये गए वादों की कोई चिंता नहीं है और अब वे फिर से आंशिक घोषणापत्र के नाम पर भोली-भाली जनता को छलने का प्रयास कर रहे हैं।


वहीं, कार्यवाहक मुख्यमंत्री व टीआरएस अध्यक्ष के.चंद्रशेखर राव ने टीआरएस के घोषणापत्र को कांग्रेस की नकल बताने वाले आरोपों का खंडन किया है। तेलंगाना भवन में मीडिया को सम्बोधित करते हुए टीआरएस सांसद पी.विनोद कुमार ने कहा कि कांग्रेस ने अभी अपना घोषणापत्र जारी नहीं किया, फिर भी कांग्रेस नेता टीआरएस पर घोषणापत्र की नकल करने का आरोप कैसे लगा रहे हैं।


बता दें कि टीपीसीसी के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी और कोषाध्यक्ष जी.नारायण रेड्डी ने कहा था कि कांग्रेस तेलंगाना की जनता के लिए जो कुछ करने का वादा कर चुकी है, केसीआर ने उसी की नकल करते हुए टीआरएस का घोषणापत्र बना दिया अब इन घोषणाओं के प्रति केसीआर के गंभीर नहीं है। टीआरएस सांसद ने कांग्रेस नेताओं के इस बयान की आलोचना करते हुए कहा कि केसीआर ने सभी पार्टी नेताओं से बात करने के बाद ही उक्त आंशिक घोषणापत्र जारी किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो