scriptतेज हवाओं के साथ बारिश ने तेलंगाना में फसल की बर्बाद | crop geting harm in Telangana due to Rain accompanied by strong winds | Patrika News

तेज हवाओं के साथ बारिश ने तेलंगाना में फसल की बर्बाद

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: Jan 28, 2019 10:07:53 pm

Submitted by:

Prateek

हैदराबाद में भी रुक-रुक कर बारिश होती रही…
 

(हैदराबाद): तेलंगाना राज्य के कई जगहों में कई दिनों से बारिश हो रही है। लगातार और भारी बारिश ने तेलंगाना में खेतीबाड़ी को बहुत भारी नुक्सान पहुंचाया है। पिछले कई दिनों से ओले और तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश के कारण मकई और आम जैसी कई फसलों को बुरी तरह बर्बाद कर दिया है।


करीमनगर, सिर्सिल्ला, पेद्दापल्ली और जगतियाल जिलों में आम और मकई की फसल को ज्यादा ही क्षति पहुंची है। हालांकि अभी नुकसान का जायजा लिया जा रहा है लेकिन प्राथमिक अनुमान के मुताबिक 160 एकड़ से ज्यादा में फसलों की तबाही हुई है। चावल, कपास और लाल मिर्च को बड़े पैमाने पर क्षति पहुंची है।

 

हैदराबाद में भी शनिवार से रुक-रुक कर बारिश जारी है। भारतीय मौसम विभाग ने जो 48 घंटों की चेतावनी दी थी उसे और 24 घंटों के लिए आगे बढ़ा दिया है। मौसम विभाग ने इसको बेमौसमी बारिश करार दिया है। इसी का नतीजा है कि सोमवार को भी दिन भर मौसम बहुत ठंडा रहा, तेज हवाएं चलती रहीं और आसमान पर पूरा दिन अंधेरा छाया रहा।

 

रविवार से महानगर के कई इलाकों में बिजली भी गुल रही। बारिश के कारण रविवार की रात महानगर में कई जगहों पर पानी जमा हो गया था जिसको साफ करने में महानगर पालिका के कर्मचारी और अधिकारी पुलिस के साथ दिन और रात लगे रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो