script

हैदराबाद के ऐतिहासिक नुमाइश प्रदर्शनी में लगी भयानक आग,7 जख्मी व 400 स्टॉल जले

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: Jan 31, 2019 03:36:47 pm

प्रदर्शनी में लगी स्टॉल व वहां रखा सामान धूं—धूं कर जलने लगा…
 

fire

fire

(हैदराबाद): हैदराबाद के ऐतिहासिक नुमाइश प्रदर्शनी में बुधवार देर रात भयानक आग लग गई जिसमें 7 लोग के हताहत होने की ख़बर है। इस भीषण अगनीकांड में 400 स्टाल भी जल गए। देर रात ही 29 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुँची। सभी के संयुक्त प्रयास से आग पर काबू पा लिया गया।


मिली जानकारी के अनुसार देर रात प्रदर्शनी में आग लग गई। प्रदर्शनी में लगी स्टॉल व वहां रखा सामान धूं—धूं कर जलने लगा। आग के बाद प्रदर्शनी में बड़ी संख्या में मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। आग की लपटों और धुए को काफी दूर से देखा जा रहा था। लोगों ने फायर बिग्रड को सूचना दी। दमकल कर्मी मौके पर पहुंच कर आग को बुझाने के काम में लग गए।

 

सूचना मिलने पर गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली और हैदराबाद महानगर पालिका के मेयर भी मौके पर पहुँच गए हैं। प्रशासन ने मेट्रो रेल को रात साढ़े 11 बजे तक के लिए मुफ्त कर दिया गया ताकि प्रदर्शनी में आए लोग अपने घरों को वापस लौट सकें। डिजास्टर रिस्पांस फाॅर्स को महानगर पालिका प्रशासन ने फौरन ही तैनात कर दिया गया था। घायलों को खरीब स्थित केयर हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। डॉ.राम कृष्णा ने बताया कि राजकुमार नामी एक फायर फाइटर भी जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया। घायलों का इलाज जारी है। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो