60 देशों के हनुमान भक्तों ने बनाया गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

(Telangana News ) कोरोना (Corona) महामारी से त्रस्त लोगों को मानसिक ताकत (Mental strength against Corona ) देने के लिए दुनिया के 60 देश के (60 Country of Hanuman devtees) एक लाख लोगों ने एक साथ एक स्वर में हनुमान चालीसा का पाठ कर ( Guinness Book of World Records) विश्व रिकार्ड बनाया। कोरोना महामारी से मानवता को बचाने के लिए सिलिकानांध्रा ने भगवान का आर्शीवाद प्राप्त करने के उद्देश्य से इंटरनेट पर एक लाख हनुमान चालीसा के पाठ के पारायण का संचालन किया।

हैदराबाद(तेलंगाना): (Telangana News ) कोरोना (Corona) महामारी से त्रस्त लोगों को मानसिक ताकत (Mental strength against Corona ) देने के लिए दुनिया के 60 देशों के (60 Country of Hanuman devotees) एक लाख लोगों ने एक साथ एक स्वर में हनुमान चालीसा का पाठ कर ( Guinness Book of World Records) विश्व रिकार्ड बनाया। कोरोना महामारी से मानवता को बचाने के लिए सिलिकानांध्रा ने भगवान का आर्शीवाद प्राप्त करने के उद्देश्य से इंटरनेट पर एक लाख हनुमान चालीसा के पाठ के पारायण का संचालन किया। कई तेलुगु समाज के लोगों और आध्यात्मिक संगठनों जिनमें साईदत्तपीठम भी शामिल है , ने इस एक लाख पाठ के पारायण में अपना योगदान दिया।

गिनीज रिकॉर्ड में शामिल
भारतीय स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त पर एक ही समय में लाखों लोगों द्वारा हनुमान चालीसा का जप करने के साथ ही हनुमान चालीसा एक लाख उत्सव समारोह भी गिनीज रिकॉर्ड में शामिल हो गया। योगगुरु स्वामी आनंद गिरि ने बताया कि अमेरिका कैलिफोर्निया की संस्था सिलिकॉन आंध्रा ने उनसे संपर्क किया। 15 अगस्त को इस आयोजन को करने की इच्छा जताई। जूम के जरिए अलग-अलग ग्रुप बनाया और दुनिया के 60 देशों में स्वामी आनंद गिरि और सिलिकॉन आंध्रा के फॉलोअर्स ने ग्रुप ज्वाइन किया।

60 देशों के हिंदू भक्त
सिलिकानांध्रा के संस्थापक आनंद कूचिभोटला, ऑरेंज मून के प्रमुख अशोक बड्डी और ऑरेंज मून के तकनीकी दल के समन्वयक हरि देवबट्टू ने अटूट समर्पण के साथ पाठ के एक लाख लक्ष्य को हासिल किया। 60 देशों के हिंदू भक्तों ने इस हनुमान चालीसा के पाठ में भाग लिया। कई हिंदू हस्तियों ने भी इसमें भाग लिया और भक्ति उत्साह के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया। केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी और गजेंद्र शेखावत ने कार्यक्रम की सराहना की। इसके साथ ही एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के रूप में पॉप अप करते हुए, इसने गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड हासिल किया।

गिनीज बुक टीम को आमंत्रित किया
इस आयोजन को ऐतिहासिक बनाने के लिए गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड की टीम को आमंत्रित किया गया था। टीम ने ऑनलाइन पूरा कार्यक्रम देखा व सुना। जिसके बाद इसका प्रमाणपत्र भी दिया गया। सिलिकॉन वैली के संस्थापक आनंद कूचिभोट्ला और ऑरेंज मून के प्रमुख अशोक बड्डी ने इस आयोजन में योगदान देने वाले सभी लोगों का विशेष धन्यवाद किया। हनुमान चालीसा के इस एक लाख पाठ ने साबित कर दिया है कि दृढ इच्छाशक्ति होने पर कुछ भी अप्राप्य नहीं है। उन्होंने यह भी उम्मीद की कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दैवीय शक्ति मानव जाति के साथ होगी और इसका टीका जल्द ही उपलब्ध होगा।

Corona virus
Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned