scriptहैदराबाद पुलिस वाहन चालकों के लिए लेकर आई यह नई ट्रैफिक एप,यह नवीन सुविधाएं है शामिल! | hyderabad police launched new traffic app | Patrika News

हैदराबाद पुलिस वाहन चालकों के लिए लेकर आई यह नई ट्रैफिक एप,यह नवीन सुविधाएं है शामिल!

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: Jun 11, 2018 02:36:59 pm

Submitted by:

Prateek

हैदराबाद पुलिस तकनीक की ओर कदम बढा रही है। इस क्रम में पुलिस विभाग की ओर से नागरिकों के लिए एक नई एप लांच की गई है…

new trafic app

new trafic app

मोइनुद्दीन खालिद की रिपोर्ट….

(हैदराबाद): हैदराबाद पुलिस तकनीक की ओर कदम बढा रही है। इस क्रम में पुलिस विभाग की ओर से नागरिकों के लिए एक नई एप लांच की गई है। यह एप ट्रैफिक से जुड़ी हर समस्याओं से निपटने के लिए आपकी मदद करेगी। इस नवीन एप का नाम “हैदराबाद लाइव ट्रैफिक एप” रखा गया है।


जुडे इस मददगार एप से

हैदराबाद पुलिस ने हैदराबाद लाइव ट्रैफिक एप जारी किया है। यह एप आम वाहन चालकों के लिए काफी मददगार साबित होगा। हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने नगर वासियों से ‘”हैदराबाद लाइव ट्रैफिक एप” से जुड़ने की अपील की है। उन्होने बताया की हैदराबाद बडा शहर है, ऐसे में यह एप जनता और पुलिस के बीच एक सेतु का काम करेगा। एप में ट्रैफिक जाम तथा खराब सड़कों को लेकर तुरन्त अलर्ट जारी कर दिया जाएगा। इस वजह से यह काफी मददगार साबित होगा।

एप में शामिल है यह नई सुविधाएं

उन्होंने बताया की एप में ‘फेयर एस्टिमेशन’ को भी शामिल किया है, ताकि लोगों को ऑटो या अन्य वाहनों के किराए की वास्तविकता का पता चल सके। जबकि “नियर बाई” नाम से एप में नजदीकी पीएस, बस स्टॉप, ऑटो स्टैंड के बारे में भी सटीक जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी। आयुक्त ने बताया की एप में इ-चालान भरने की भी सुविधा है। यातायात के नियमों का उल्‍लंघन का चालान भी इस एप से भरा जा सकेगा।

 

एप में गलत जगह पार्किंग करने पर यातायात विभाग द्वारा उठा कर ले जाने वाले वाहनों की जानकारी तत्काल अपलोड कर दी जाएगी जिसके बाद लोग अपने वाहनों को चालान भर के ले जा सकते हैं। एप से सेकंडहैंड वाहन खरीदने वालों को भी मदद मिलेगी। इस एप के ज़रिए वाहन के वास्तविक मालिक का नाम पता किया जा सकेगा। हैदराबाद लाइव ट्रैफिक एप को हाल ही में विकसित किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो