JNU के बाद इस यूनिवर्सिटी के छात्रों ने किया धारा 370 का समर्थन, लगानी पड़ी 144

Jammu Kashmir Reorganization: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ( जेएनयू ) के छात्र इसके विरोध में नारे लगाकर एक बार फिर सुर्खियों में आ गए और इसके बाद ( Hyderabad University ) में...

(हैदराबाद): जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद देश के लगभग हर हिस्से में जश्न मनाया गया। लोगों ने इसे एक एतिहासिक कदम के रूप में देखा। लेकिन देश के सबसे प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ( जेएनयू ) के छात्र इसके विरोध में नारे लगाकर एक बार फिर सुर्खियों में आ गए। जेएनयू के बाद देश के एक और विश्वविद्यालय में छात्रों द्धारा जम्मू कश्मीर ? पुनर्गठन बिल का विरोध किया गया। हालात को देखते हुए प्रशासन को धारा 144 लगानी पड़ी।

 

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों ने किया प्रदर्शन

Jammu  <a href=Kashmir Reorganization" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/08/06/h_4940413-m.png">

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार देर शाम हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों ने जम्मू—कश्मीर पुनर्गठन बिल के विरोध में हल्का-फुल्का प्रदर्शन किया था। बताया जा रहा है इसमें कश्मीरी छात्र भी शामिल थे। छात्र फिर से ऐसा नहीं कर सके इसलिए एहतियात के तौर पर यूनिवर्सिटी की ओर धारा 144 लगा दी गई। रजिस्ट्रार पी.सरदार सिंह का कहना है कि गच्चीबौली पुलिस थाने की ओर से मिली सूचना के बाद सर्कुलर जारी कर 4 या अधिक छात्रों के इकठ्ठा होने पर प्रतिबन्ध लगाया गया है।


हैदराबाद में सुरक्षा बढ़ी

Jammu Kashmir Reorganization

इधर हैदराबाद में जगह-जगह खासकर चारमीनार क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। रैपिड एक्शन फोर्स और सुरक्षा जवान पुराने शहर हैदराबाद की सडकों पर गश्त करते दिखाई दिए। हालांकि कोई विशेष अलर्ट तेलंगाना या आँध्रप्रदेश के लिए जारी होने पर आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। फिर भी शहर में चाक चौबंध सुरक्षा व्यवस्था है।

तेलंगाना की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: जरूर सुनें: लद्दाख MP जामयांग सेरिंग की लोकसभा स्पीच से मोदी-शाह ही नहीं सभी गदगद

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned