scriptकेसीआर हुए बेबस…मुख्यमंत्री होने के बावजूद अपने गांव में नहीं बना पाएंगे हेलिपैड! | Land acquisition order cancelled for another helipad in KCR's village | Patrika News

केसीआर हुए बेबस…मुख्यमंत्री होने के बावजूद अपने गांव में नहीं बना पाएंगे हेलिपैड!

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: Jan 29, 2019 09:22:23 pm

Submitted by:

Prateek

कोर्ट की ओर से नोटिस मिलने के बाद सरकार ने यह कदम उठाया…
 

kcr file photo

kcr file photo

(हैदराबाद): तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर को आख़िर जनता के आगे झुकना ही पड़ा। जिला कलेक्टर ने केसीआर के गाव में और एक हेलिपैड के लिए भूमि अधिग्रहण के आदेश वापस ले लिए हैं। लोकसत्ता संगठन ने एक जनहित याचिका दायर करके पूछा था कि करीमनगर में अपने निजी आवास के पास मुख्यमंत्री को दूसरे हेलीपैड की क्या आवश्यकता है? स्थानीय लोगों ने भी अपनी जमीन के अधिग्रहण के खिलाफ अदालत का रुख किया था। इस पर अदालत ने नोटिस जारी किया और अब हैदराबाद हाईकोर्ट के नोटिस के बाद तेलंगाना सरकार ने मुख्यमंत्री के घर के पास हैलीपेड बनाने के लिए जमीन अधिग्रहण करने का फैसला वापस ले लिया है।


करीमनगर जिले के थीगालागुट्टापल्ली गांव के पास सरकार ने किसानों की 5 एकड़ जमीन अधिग्रहित कर ली थी। थीगालागुट्टापल्ली गांव के पास मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव का एक घर है। मुख्यमंत्री का हैलीकॉप्टर लैंड करने के लिए किसानों की जमीन जबरदस्ती अधिग्रहित कर ली गई थी। इसके खिलाफ 5 किसानों ने हैदराबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा था कि करीमनगर में पहले से 2 हैलीपेड मौजूद हैं। बावजूद इसके उनकी जमीन जबरदस्ती अधिग्रहित कर ली गई है।


हाई कोर्ट ने सोमवार को सरकार को नोटिस जारी कर इस मामले में जवाब मांगा था। हाईकोर्ट के नोटिस मिलते ही तेलंगाना सरकार के होश ठिकाने आ गए और मंगलवार को सरकार ने हैलीपेड के लिए जमीन अधिग्रहित नहीं करने का फैसला लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो