scriptकेसीआर तेलंगाना में मोदी की मदद कर रहे हैं : राहुल गांधी | rahul gandhi telangana tour update news,telangana congress | Patrika News

केसीआर तेलंगाना में मोदी की मदद कर रहे हैं : राहुल गांधी

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: Oct 21, 2018 02:51:17 pm

Submitted by:

Prateek

पूर्वनियोजित कार्यक्रम में बदलाव करते हुए राहुल गाँधी महाराष्ट्र के नांदेड़ हवाई अड्डे पर उतरे, फिर वहां से हेलीकाप्टर से भैंसा आ कर एक बड़ी रैली को सम्बोधित किया…

rahul gandhi in telangana

rahul gandhi in telangana

(पत्रिका ब्यूरो,हैदराबाद): तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की तारीख का एलान होने के बाद पहली बार दौरे पर आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर जोरदार हमला बोला। नोटबंदी, भ्रष्टाचार, घोटाले और विकास जैसे मुद्दों पर दोनों को घेरा। राहुल गाँधी ने शनिवार को तेलंगाना में तीन जनसभाओं को सम्बोधित किया।


पूर्वनियोजित कार्यक्रम में बदलाव करते हुए राहुल गाँधी महाराष्ट्र के नांदेड़ हवाई अड्डे पर उतरे, फिर वहां से हेलीकाप्टर से भैंसा आ कर एक बड़ी रैली को सम्बोधित किया। इसके बाद राहुल कामारेड्डी पहुंचे। यहां भी राहुल ने केसीआर और प्रधानमन्त्री को आड़े हाथों लिया। राहुल गाँधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने लोगों से झूठे वादे किए और देश के युवाओं को गुमराह किया है। उन्होंने युवाओं और किसानों से जो वादे किए वो पूरे नहीं किये। पीएम मोदी ने लोगों से 15 लाख रूप देने का वादा किया था, लेकिन आज तक अपने वादों को पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी कभी झूठे वादा नहीं करती है।


कांग्रेस अध्यक्ष ने किसानों का कर्जा माफ करने और कपास किसान को 7000 रुपये की रेट देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि भविष्य में सत्ता में आने पर युवाओं को रोजगार देने के लिए कांग्रेस का मुख्यमंत्री सदा कार्यरत रहेगा। गाँधी ने आगे कहा कि देश में जो नफरत फैलायी जा रही है उसे हम मिटाना चाहते हैं। आज एक लाख से ज्यादा सरकारी पद खाली हैं। केसीआर ने 5 साल में 10 हजार पद ही भरे हैं। हमारा मुख्यमंत्री एक साल के अंदर 1 लाख लोगों को रोजगार देने का काम करेंगा। राहुल ने कहा कि पूरी दुनिया कहती है कि नोटबंदी से बेकार कोई प्रोग्राम नहीं था। पूरी दुनिया के अर्थशास्त्री कहते हैं कि नोटबंदी फेल है, लेकिन केसीआर कहते हैं कि नोटबंदी बढ़िया प्रोजेक्ट है।


तेलंगाना में केसीआर बीजेपी की मदद कर रहे हैं, जहां भी भाजपा कोई निर्णय लेती है केसीआर उनके साथ खड़े हो जाते हैं और अब नरेन्द्र मोदी की मदद करने में केसीआर के साथ एमआईएम भी लग गयी है। राहुल गाँधी ने तेलंगाना सरकार पर आरोप लगाया कि कालेश्वरम प्रोजेक्ट असल में आंबेडकर के नाम से था, उसका नाम बदल कर केसीआर ने बाबा साहेब का अपमान किया है।


गाँधी ने आगे कहा कि जैसे तेलंगाना में केसीआर ने 38000 करोड़ के प्रोजेक्ट को 1 लाख करोड़ में बदला, वैसे ही केन्द्र में मोदी जी ने 526 करोड़ के हवाई जहाज को 1670 करोड़ में खरीदा। तेलंगाना में केसीआर ने अपने परिवार का जबकि केंद्र में मोदी ने अनिल अम्बानी, नीरव मोदी, विजय माल्या, ललित मोदी जैसों का फायदा करवाया। चौकीदार ने चोरी करवा दी। 5 साल होने वाले हैं तेलंगाना का जो सपना था वो अधूरा है, टूट गया। गाँधी ने दवा किया कि यूपीए की सरकार ने 10 साल में सबसे ज्यादा लोगों को गरीबी से निकालने का काम किया।


दूसरी तरफ मजलिस के हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अमित शाह और राहुल गाँधी दोनों को हैदराबाद लोक सभा सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती दी है। इसी प्रकार राहुल गाँधी के आरोपों का जवाब देते हुए मंत्री केटीआर ने कहा कि आंबेडकर का अपमान टीआरएस ने नहीं किया बल्कि कांग्रेस ने किया है, जब उन्हें अब तक भारत रत्न भी नहीं दिया गया।

 

 

तेलंगाना में अपने दौरे के अंतिम चरण में राहुल गाँधी ने ऐतिहासिक चारमीनार में अपने पिता राजीव गाँधी की याद में सद्भावना रैली को सम्बोधित किया। सत्ताधारी टीआरएस और मजलिस को चारमीनार के सम्बोधन को प्रतीकात्मक रूप से एक चुनौती के रूप में देखा जा रहा है। यहां भी राहुल गाँधी ने केसीआर और मोदी को जम कर सुनाई। राहुल गांधी ने चारमीनार के सम्बोधन में आरोप लगाया कि भाजपा और मजलिस (एमआईएम) दोनों जनता को बांटने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस ही सभी वर्गों को साथ लेकर चल सकती है। 20 अक्टूबर के दिन ही 28 साल पहले राजीव गाँधी ने हैदराबाद में साम्प्रदायिक सद्भभाव बनाये रखने के लिए चारमीनार से रैली का आयोजन किया था। उन्ही की याद में तेलंगाना कांग्रेस ने सद्भाभावना स्मरणोत्सव दिवस के नाम से आयोजन करके राहुल गाँधी को बुलाया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो