यह दिल दहला देने वाली खबर है, दिल थाम कर पढ़े

(Telangana News ) यह दिल दहला (Heart shocking ) देने वाली खबर है, थोड़ा दिल थाम के इसे पढि़ए। आपने इंसानियत को शर्मसार (Shame on humanity ) करने की अनेक खबरें पढ़ी होंगी किन्तु यह खबर इंसानियत का न सिर्फ शर्मसार करती है बल्कि एक नई किस्म का खतरा (News Corona danger ) भी खड़ा करने की जानकारी देने वाली है। कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद उसके अधजले शव को आवारा कुत्ते खा गए।

हैदराबाद(तेलंगाना): (Telangana News ) यह दिल दहला (Heart shocking ) देने वाली खबर है, थोड़ा दिल थाम के इसे पढि़ए। आपने इंसानियत को शर्मसार (Shame on humanity ) करने की अनेक खबरें पढ़ी होंगी किन्तु यह खबर इंसानियत का न सिर्फ शर्मसार करती है बल्कि एक नई किस्म का खतरा (News Corona danger ) भी खड़ा करने की जानकारी देने वाली है। अभी तक कोरोना का प्रकोप कम नहीं हुआ है, यह लगातार फैलता ही जा रहा है। ऐसे में यदि पता चले कि गलियों में घूमने वाले आवारा कुत्तों के जरिए भी इसकी संभावना हो सकती है तो किसी का दहल उठना स्वभाविक है।

वीभत्स दृश्य
हैदराबाद में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद उसके अधजले शव को आवारा कुत्ते खा गए। अब इन कुत्तों में यह वायरस जाएगा या नहीं यह तो शोध का विषय है, फिर कुत्ते चुंकि आवारा थे, उन्हें पहचान करके उन्हें पकडऩा भी आसान नहीं है। इस सूचना से समूचा प्रशासन सकते है। दरअसल इस वीभत्स दृश्य का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

कुत्ते नोंच रहे थे
वीडियो में कुत्ते अधजले शव को नोंच-नोंचकर खाते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। कई कुत्ते कोरोना मृत कोरोना मरीज के इर्द-गिर्द मंडराते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद स्थानीय लोगों में प्रशासन के भारी आक्रोश व्याप्त है। शहर के श्मशान स्थलों पर लचर व्यवस्थाओं को लेकर लोग प्रशासन को कोस रहे हैं। उन्हें डर इस बात का है कि जिन कुत्तों ने कोरोना संक्रमित को नोंचा है, उनसे कहीं अन्य लोगों में यह संक्रामक नहीं फैल जाए।

चारदीवारी की मरम्मत
इसकी घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन की ओर से सफाई पेश की गई कि 'कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत श्रीनगर श्मशान घाट में मरीज का अंतिम संस्कार किया गया था। इसके बाद बारिश आने के कारण चिता की आग बुझ गई। बारिश की ही वजह से श्मशान घाट की दीवार का एक हिस्सा भी ढह गया। इससे आसपास के इलाकों के कुत्ते आसानी से श्मशान घाट में घुस गए।Ó घटना के बाद तुरंत ऐक्शन लिया गया है। चिता के चारों ओर शेड का निर्माण किया गया है।

निगरानी टीम गठित
आगे ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए टूटी दीवार की भी मरम्मत की जा रही है। इसके अलावा शहर में एक विद्युत शवदाह गृह को भी ठीक किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर शव के पास कुत्तों के भटकने का वीडियो वायरल होने के बाद नगर निगम के अधिकारियों ने एक टीम गठित की है, जो श्मशान घाट के शवों की निगरानी करेगी। श्मशान घाटों में मृत कोविड-19 मरीजों की चिताओं की निगरानी के लिए टीम गठित की गई है। हालांकि, यहां प्राइवेट अस्पतालों के तथा अन्य मृतकों के दाह संस्कार भी किए जाते हैं।

Corona virus
Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned