script

टीवी चैनल के सीईओ के खिलाफ जालसाजी मामलों में तलाशी मुहीम

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: May 10, 2019 10:45:03 pm

कार्यालय, घरों की तलाशी जारी…
 

investigation

investigation

(हैदराबाद): साइबराबाद पुलिस ने आज दूसरे दिन भी हैदराबाद के एक निजी टीवी चैनल टीवी 9 के कार्यालय और कई अन्य ठिकानों पर तलाशी मुहीम जारी रखी। टीवी 9 के सीईओ रवि प्रकाश के खिलाफ आईपीसी और आईटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत जालसाजी के २ मामले दर्ज हैं।

 

सूत्रों से पता चला है कि टीवी 9 प्रबंधन ने अपने सीईओ को बर्खास्त करने का फैसला किया है। माय-होम समूह और मेगा-इंजीनियरिंग ने मिलकर अलंदा मीडिया और एंटरटेनमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड का गठन किया, जो कंपनी में 90% हिस्सेदारी रखते हैं। नए प्रबंधन ने शिकायत की कि 90% हिस्सेदारी प्राप्त करने के बावजूद, सीईओ रवि प्रकाश, इसके काम काज में समस्याएं पैदा कर रहा था और उसने दस्तावेजों पर कंपनी सचिव के जाली हस्ताक्षर भी कर दिए थे। अलंदा मीडिया ने कहा कि उनकी शिकायत जालसाजी के इसी मामले पर आधारित थी।

टीवी चैनल टीवी 9 के सीईओ रवि प्रकाश के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी के दो मामले हैदराबाद पुलिस ने दर्ज किये हैं। उनमें से एक मामले को लेकर हैदराबाद में टीवी 9 चैनल के दफ्तर और कई अन्य ठिकानों पर तलाशी ली गयी। अदालत के सर्च वारंट के बाद शुक्रवार को एसोसिएटेड ब्राडकास्टिंग कंपनी (एबीसीएल) के कार्यालय और कंपनी से जुड़े लोगों के घरों की भी तलाशी ली गयी। टीवी 9 के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवि प्रकाश ने दावा किया कि मैं अब भी अधिकारी हूँ और मुझे कोई गिरफ्तार नहीं कर सकता तथा मुझ पर लगाए गए आरोप झूठे हैं।


बता दें कि अलंदा मीडिया एंड एंटर्टेंमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के निर्देशक पी.कौशिक ने आरोप लगाया था कि गलत नियत से टीवी 9 के सीईओ रवि प्रकाश, अभिनेता एस.शिवाजी, एमवीकेएन मूर्ति सहित और कुछ लोगों ने उनके जाली हस्ताक्षर कर उनके साथ धोखाधड़ी की है। साईबराबाद पुलिस कमिश्नरेट ने इस बारे में 24 अप्रैल ही को निर्देशक कौशिक की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया था। आरोपियों पर 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी), 467 (मूल्यवान सुरक्षा का धोखा), 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए जालसाजी), 471 (जाली दस्तावेज या वास्तविक रूप से इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड का उपयोग करके) और 120 (बी) (आपराधिक साजिश) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 और 72 के तहत मामला दर्ज किया गया और साइबर अपराध पुलिस द्वारा इस मामले की जांच की गयी। दरअसल यह विवाद हाल ही में टीवी 9 में 90% हिस्सेदारी खरीदने वाले अलंदा मीडिया से संबंधित है। टीवी 9 के सीईओ रवि प्रकाश कथित तौर पर नए निर्देशकों को नियुक्त करने के अलंदा के कदम का विरोध कर रहे थे। बता दें कि मैनेजमेंट के विवादों से जुड़ा एक मामला 16 मई को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) में सुनवाई के लिए आएगा।


इधर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के महासचिव वी विजयसाई रेड्डी ने मांग की है कि मीडिया और समाज को बचाने के लिए टीवी 9 चैनल के आरोपी को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करना चाहिए तथा उन पर कानून की प्रक्रिया के मुताबिक केस चलना चाहिए।


बता दें कि साल 2014 में भी सीईओ रवि प्रकाश को गिरफ्तार किया गया था, इस सीईओ के खिलाफ अदालत में एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें कथित तौर पर तेलंगाना के विधायकों को ‘अपमानजनक टिप्पणियों’ के साथ बुरा दिखाने वाले एक शो पर चैनल हेड के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो