scriptSon left mother dead body on the side walk | जिस मां के कदमों तले जन्नत बताई गई, उसका शव बेटा फुटपाथ पर छोड़ गया | Patrika News

जिस मां के कदमों तले जन्नत बताई गई, उसका शव बेटा फुटपाथ पर छोड़ गया

(Telangana News ) कोरोना (Corona ) के भय और गरीबी ने रक्त संबंधों (Blood realtions ) के तार-तार कर दिया है। कोरोना से होने वाली मौतों के लिए कहीं रिश्तेदार नहीं मिल रहे तो कहीं श्मशान घाटों में मृतकों को बहिष्कार किया जा रहा है। कोरोना काल में इस सबके बीच एक ह्रदय विदारक घटना (Heart breaking ) सामने आई है। शास्त्रों में जिस मां के कदमों तले स्वर्ग बताया गया है, उसकी ऐसी दुर्दशा देख कर इस मार्मिक दृश्य को देख कर द्रवित हुए बगैर नहीं रह सके।

हैदराबाद तेलंगाना

Published: September 02, 2020 08:56:11 pm

हैदराबाद(तेलंगाना): (Telangana News ) कोरोना (Corona ) के भय और गरीबी ने रक्त संबंधों (Blood realtions ) के तार-तार कर दिया है। कोरोना से होने वाली मौतों के लिए कहीं रिश्तेदार नहीं मिल रहे तो कहीं श्मशान घाटों में मृतकों को बहिष्कार किया जा रहा है। कोरोना काल में इस सबके बीच एक ह्रदय विदारक घटना (Heart breaking ) सामने आई है। संबंधों को शर्मसार करने वाली इस घटना में एक बेटे ने कंबल में लिपटे अपनी मां के शव को फुटपाथ पर रखा और चला गया। जिसने भी इसे देखा-सुना वह हैरत में पड़ गया। शास्त्रों में जिस मां के कदमों तले स्वर्ग बताया गया है, उसकी ऐसी दुर्दशा देख कर इस मार्मिक दृश्य को देख कर द्रवित हुए बगैर नहीं रह सके।

जिस मां के कदमों तले जन्नत बताई गई, उसका शव बेटा फुटपाथ पर छोड़ गया
जिस मां के कदमों तले जन्नत बताई गई, उसका शव बेटा फुटपाथ पर छोड़ गया

फुटपाथ पर रख कर चला गया
यह दर्दनाक घटना है हैदराबाद के बंजारा हिल्स इलाके की। जहां एक जवान बेटे ने अपनी मां की मृत्यु के बाद उसके शव को फुटपाथ पर रख दिया और वहां से चला गया। सड़क से गुजर रहे कुछ लोगों की नजर जब कंबल में लिपटी करीब 70 वर्षीय महिला पर पड़ी तो पाया कि उसकी मृत्यु हो चुकी है। जिसके बाद लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला के परिवार वालों के बारे में छानबीन की तो सामने आया कि महिला का एक जवान बेटा है जो चौकीदारी करता है।

कोरोना के डर से छोड़ गया
जिसके बाद लोगों से पूछते हुए पुलिस महिला के बेटे तक पहुंच गई और उसे सारी बात बताई। लेकिन बेटे का जवाब सुनकर पुलिकर्मियों ने भी अपना माथा पकड़ लिया। चार दिन तक बुखार आने के बाद सड़क पर भीख मांगने वाले 70 साल की महिला की मौत हो गई थी। बेटे को डर था कि मां की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है। बेटे ने बताया कि उसकी मां को पिछले चार दिन से तेज बुखार था, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। बेटे ने आगे बताया कि आर्थिक तंगी के कारण उसके पास अपनी मां का अंतिम संस्कार करने के भी पैसे नहीं थे, जिस कारण उसने खुद ही अपनी मां को फुटपाथ पर छोड़ दिया था।

पुलिस ने कराया अंतिम संस्कार
यह भी पता चला कि वह अपने बेटे के साथ रहती थी जो एक अपार्टमेंट में चौकीदार है। उन्होंने कहा कि बेटे ने पुलिस को बताया कि उसके पास अंत्येष्टि के लिए पैसे नहीं थे और बुखार से मौत होने के कारण इमारत के मालिक उसके लिए समस्या खड़ी कर सकते थे, जिसके चलते उसने ऐसा कदम उठाया। पुलिस ने महिला का अंतिम संस्कार करवाया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.