scriptसोनिया ने खुद को बताया तेलंगाना की जनता की मां,राहुल बोले- खत्म होने जा रहा है टीआरएस का राज | sonia gandhi statement during telangana tour | Patrika News

सोनिया ने खुद को बताया तेलंगाना की जनता की मां,राहुल बोले- खत्म होने जा रहा है टीआरएस का राज

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: Nov 24, 2018 01:59:38 pm

Submitted by:

Prateek

सोनिया ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि…

sonia gandhi and rahul file photo

sonia gandhi and rahul file photo

(पत्रिका ब्यूरो,हैदराबाद): संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को मेडचल जिले में आयोजित जनसभा में खुद को तेलंगाना के लोगों की मां के रूप में पेश किया। साथ ही कहा कि उन्हें तेलंगाना के लोगों से बात करते हुए वैसी ही खुशी हो रही है, जैसी किसी मां को अपने बच्चे से बात करने पर होती है।


यूपीए सरकार ने पूरी की तेलंगाना की मांग, अब आंध्र को देगी विशेष दर्जा—सोनिया

तेलंगाना राज्य बनाने का श्रेय केसीआर के लेने पर जवाब देते हुए सोनिया ने कहा कि अलग तेलंगाना राज्य बनाने की मांग उन्ही की अगुवाई में यूपीए सरकार ने पूरी की थी। सोनिया ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तेलंगाना के जन्म के समय जो सपने आपने देखे थे, उनमें से पिछले चार सालों में कितने पूरे हुए?” सोनिया ने कहा कि कांग्रेस न सिर्फ तेलंगाना के लोगों से किए गए वादे पूरे करेगी, बल्कि केंद्र में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो वो आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा भी देगी।

 

सपने नहीं हुए पूरे

उन्होंने केसीआर पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि “तेलंगाना का जैसा विकास होना चाहिए था, वैसा नहीं हुआ। जो सपने आपने देखे, वो चार साल में पूरे नहीं हुए। किसान पानी को तरस रहे हैं, आत्महत्या करने को मजबूर हैं।


रोजगार के मुद्ये पर घेरा

उन्होंने कहा कि टीआरएस ने हमारी भूमि अधिग्रहण योजना को नजरअंदाज किया। तेलंगाना के नौजवान आज निराश हैं, क्योंकि उनको रोजगार नहीं मिला है। मनरेगा के जरिए भी रोजगार नहीं मिला। केसीआर पर हमलावर सोनिया ने कहा कि जो अपनी जुबान के पक्के नहीं होते, वो भरोसे के लायक नहीं होते हैं। तेलंगाना के बच्चों को अपने हाल पर छोड़ दिया गया है।

 

 

टीआरएस का राज खत्म करने को एक हुई पार्टियां— राहुल गांधी

“मेडक जिले के मेडचल की जनसभा में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के बाद उनके पुत्र कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना की जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा “टीआरएस का राज खत्म होने जा रहा है। उस राज को खत्म करने के लिए कांग्रेस के साथ टीजेएस, टीडीपी और सीपीआई मिल गए हैं। इस प्रजाकुटमी में तेलंगाना की महिलाओं और किसानों की आवाज शामिल है। यह गठबंधन उन वादों को पूरा करने के लिए काम करेगा, जो पूरे नहीं किए गए। राहुल ने कहा कि “जब आप तेलंगाना के लिए लड़ रहे थे तब सोनिया गांधी आपके साथ खड़ी थीं। तेलंगाना की जनता के साथ सोनिया गांधी का हाथ भी तेलंगाना बनाने में था। पांच साल एक आदमी ने तेलंगाना को चलाया है। अपने परिवार को फायदा पहुंचाया है। अब जो सरकार बनने जा रही है, वो एक आदमी के लिए नहीं, तेलंगाना के लोगों के लिए काम करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो