scriptतकनीकी ज्ञान के साथ-साथ जीवन कौशल प्राप्त करें छात्र : मुर्मु |Students should acquire life skills along with technical knowledge | Patrika News
हैदराबाद तेलंगाना

तकनीकी ज्ञान के साथ-साथ जीवन कौशल प्राप्त करें छात्र : मुर्मु

4 Photos
2 months ago
1/4

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु मंगलवार को बेगमपेट में हैदराबाद पब्लिक स्कूल (एचपीएस) के शताब्दी समारोह के समापन पर छात्रों और पूर्व छात्रों को संबोधित करते हुए छात्रों को जीवन की चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए मानसिक शक्ति विकसित करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में साहस का प्रदर्शन करने वाले व्यक्ति भविष्य में और अधिक प्रमुख हो जाएंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने तकनीकी ज्ञान के साथ-साथ जीवन कौशल हासिल करने के महत्व पर जोर दिया है।

2/4

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने इस संबंध में पर्याप्त अवसर प्रदान करने के लिए नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति को स्वीकार करते हुए पाठ्यक्रम में समग्र विकास के एकीकरण की सिफारिश की। उन्होंने खेलों के सकारात्मक प्रभाव पर प्रकाश डाला और छात्रों को सकारात्मक विचारों और खुशी को बढ़ावा देने वाली गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

3/4

राष्ट्रपति ने विशिष्ट पूर्व छात्रों में शामिल माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला के साथ असाधारण योगदान के लिए एचपीएस की सराहना करते हुए विभिन्न क्षेत्रों, विशेष रूप से खेल में छात्रों के प्रोत्साहित करने पर खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह रचनात्मकता और महत्वपूर्ण सोच में योगदान देता है।

4/4

तेलंगाना की राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सौंदरराजन ने एचपीएस की ओर से नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के उत्साहपूर्वक कार्यान्वयन के बारे में आशावाद व्यक्त किया। कार्यक्रम में छात्रों की ओर से शास्त्रीय कुचिपुड़ी और लोक नृत्य कला की शानदार प्रस्तुति दी गई। इस मौके पर राज्य की पंचायत राज मंत्री अनसूया सीताक्का और शिक्षा सचिव बी वेंकटेशम सहित गणमान्य व्यक्तिय उपस्थित रहे।

Home / Photo Gallery / Hyderabad Telangana
अगली गैलरी
तेलंगाना विधानसभा में 2.75 लाख करोड़ का बजट पेश
next
loader
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.