scriptतेलंगाना चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के प्रयास जारी, इन खिलाडियों व कलाकारों को बनाया गया विशेष एम्बेसडर | telangana Election commissioner appointed famous people as Ambassador | Patrika News

तेलंगाना चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के प्रयास जारी, इन खिलाडियों व कलाकारों को बनाया गया विशेष एम्बेसडर

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: Nov 09, 2018 05:34:02 pm

Submitted by:

Prateek

इस चुनाव में मतदान प्रतिशत बढाने के लिए चुनाव आयोग प्रयासरत है…

(हैदराबाद): तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। इस चुनाव में मतदान प्रतिशत बढाने के लिए चुनाव आयोग प्रयासरत है। इसी क्रम में चुनाव आयोग की तरफ से खेल जगत के सितारों और फिल्म अभिनेताओं व कलाकारों को बतौर विशेष एम्बेसडर नियुक्त किया गया है। जिससे आमजन इनसे प्रभावित होकर अधिक से अधिक मतदान में भाग ले।

 

इन्हें बनाया विशेष एम्बेसडर

मुख्य चुनाव अधिकारी रजत कुमार ने तेलंगाना के महबूबनगर जिले में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए तेलुगु अभिनेता विजय देवरकोंडा को विशेष एम्बेसडर नियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि राज्यभर में विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान करने के लिए सभी मतदान केंद्रों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी।


मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्य चुनाव अधिकारी रजत कुमार ने कहा कि पहले से राज्यभर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रमुख क्रिकेट खिलाडी वीवीएस लक्ष्मण, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, बैडमिंटन खिलाडी पुल्लेला गोपीचंद एवं गायिका ली.वेंकन्ना को एम्बेसडर नियुक्त किया गया है।

 

दिव्यांगों के लिए विशेष व्यवस्था

रजत कुमार ने बताया कि विभिन्न जगहों पर दिव्यांग मतदाताओं की संख्या बढ़ाने के लिए हर प्रकार की तैयारी की जा रही है। विभिन्न क्षेत्रों के लिए 10-15 हजार तक व्हील चेयर की व्यवस्था की जाएगी ताकि दिव्यांगों को कोई असुविधा न हो। इसके लिए दिव्यांगों के लिए सभी मतदान केंद्रों पर व्हील चेयर एवं रेंप सुविधा उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान दिव्यांग मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था करना हमारा कर्तव्य है।


सीईओ रजत कुमार ने बताया कि दिव्यांग मतदाताओं के लिए एक अलग टोल फ्री नंबर 1950 जारी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सी-विजिल ऐप के जरिए 1457 शिकायतें मिली हैं तथा ब्रांड एम्बेसडर इस दिशा में लोगों में जागरूकता पैदा करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो