scriptतेलंगाना बनेगा मुसीबत में ओडिशा का साथी,फोनी चक्रवात के कारण उखड़े बिजली के खम्बे लगाने में राज्य ने बढ़ाया हाथ | telangana electricity workers will help to odisha for manage electrici | Patrika News

तेलंगाना बनेगा मुसीबत में ओडिशा का साथी,फोनी चक्रवात के कारण उखड़े बिजली के खम्बे लगाने में राज्य ने बढ़ाया हाथ

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: May 08, 2019 10:46:36 pm

Submitted by:

Prateek

बिजली की बहाली के लिए तेलंगाना के बिजली कर्मचारी ओडिशा में…
 

fani

fani

(हैदराबाद): तेलंगाना राज्य के 1000 बिजली कर्मचारियों को फोनी चक्रवात से प्रभावित ओडिशा में बिजली की बहाली के लिए भेजा गया है। ओडिशा सरकार ने ओडिशा में बिजली की बहाली के लिए तेलंगाना सरकार से सहायता मांगी थी, जिसका तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने सकारात्मक जवाब दिया। मुख्यमंत्री केसीआर ने राज्य के मुख्य सचिव एस.के.जोशी और सीएमडी ट्रांसको देवुलपल्ली प्रभाकर राव को ओडिशा को समर्थन देने का निर्देश दिया। उन्होंने बिजली कर्मचारियों को निर्देश दिया गया कि वे ओडिशा राज्य में जाकर बिजली बहाल करने में सहायता करें। हालाँकि मुख्यमंत्री केरल के दौरे पर थे लेकिन फिर भी पड़ोसी राज्य की मदद करने में कोई देरी नहीं दी।

 

इस चक्रवाती तूफान के कारण बिजली के खम्बे उखड गए हैं और बिछी ट्रांसमिशन लाइनें भी टूट गयी हैं, जिसकी वजह से ओडिश के लोग बिजली की कटौती से परेशान हैं। फोनी चक्रवात ने ऐसा कहर मचाया कि लगभग 37 लोगों की जानें चली गई और 1.48 करोड़ लोग इस तूफान से प्रभावित हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो