scriptतेलंगाना सरकार को दिव्यांगों के लिए मतदान केंद्रों पर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मिला प्रथम पुरस्कार | telangana government got new prize | Patrika News

तेलंगाना सरकार को दिव्यांगों के लिए मतदान केंद्रों पर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मिला प्रथम पुरस्कार

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: Jan 29, 2019 07:03:45 pm

Submitted by:

Prateek

पुलिस महानिदेशक महेंद्र रेड्डी ने चुनावी समीक्षा के दौरान कहा कि विधानसभा चुनाव बिना किसी हिंसक घटना के संपन्न हुए हैं और दो चरण का पंचायत चुनाव भी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया है…

cm file photo

cm file photo

(हैदराबाद): तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने कहा कि तेलंगाना लोकसभा चुनाव के लिए तैयार है तथा तेलंगाना सरकार को चुनावों में दिव्यांगों के लिए मतदान केंद्रों पर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रथम पुरस्कार भी मिला है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को सकुशल कराने के लिए सभी तरह की कार्रवाई की जा रही है और मतदान केंद्रों में सभी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।


पुलिस महानिदेशक महेंद्र रेड्डी ने चुनावी समीक्षा के दौरान कहा कि विधानसभा चुनाव बिना किसी हिंसक घटना के संपन्न हुए हैं और दो चरण का पंचायत चुनाव भी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया है। तीसरे चरण का चुनाव 30 जनवरी को होगा। नक्सल प्रभावित राज्य छत्तीसगढ़, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र की सीमा पर अंतर्राजीय चेक पोस्टों की स्थापना की जाएयेगी।

 

 

रजत कुमार ने भारत के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुनील अरोड़ा की लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में भाग लिया था। उसी बैठक में उन्होंने कहा कि केंद्रीय चुनाव आयोग के अधिकारी जल्द ही राज्य का दौरा करेंगे और चुनाव की तैयारियों के लिए उठाये गए कदमों की समीक्षा करेंगे। इसी तरह 22 फरवरी को मतदान सूची का प्रकाशन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही सीमावर्ती राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक भी होगी। चुनाव प्रबंधन के लिए बजट आवंटित किया जाना है। भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने विभिन्न राज्यों के मुख्य सचिवों, पुलिस महानिदेशकों, मुख्य निर्वाचन अधिकारियों के साथ यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक आयोजित की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो