तेलंगाना विधानसभा में CAA-NRC-NPR के खिलाफ प्रस्ताव पारित, CM बोले- "मेरे पास भी नहीं है जन्म प्रमाण पत्र"

Telangana News: सत्ताधारी (TRS) टीआरएस (Telangana CM KCR) के साथ-साथ मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन और कांग्रेस ने भी प्रस्ताव (Anti CAA NPR NRC Proposal Passed In Telangana Assembly) का समर्थन किया...

हैदराबाद; तेलंगाना विधानसभा में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (एनपीआर) और एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया। मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने इसे सदन के समक्ष रखा। इस तरह तेलंगाना सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला देश का आठवां राज्य बन गया है।


सत्ताधारी टीआरएस के साथ-साथ मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन और कांग्रेस ने भी प्रस्ताव का समर्थन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम ऐसे हानिकारक कानून को बर्दाश्त नहीं कर सकते जिसकी वजह से देश में बेचैनी पैदा हुई है। लोगों के दिलों में भय ने जन्म ले लिया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि खुद उनके पास जन्म प्रमाण पत्र नहीं है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ओर से मेक्सिको की दीवार बनाकर घुसपैठियों को रोकने की बात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच भी ऐसी दीवार बनाई जा सकती है।


बता दें कि तेलंगाना राज्य कैबिनेट ने 16 फरवरी को इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। तेलंगाना से पहले दिल्ली, पंजाब, बिहार, केरल, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और मध्यप्रदेश भी सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर चुके हैं।

CAA
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned