scriptपुलिस ने काम पर लौटने वाले TSRTC कर्मचारियों को हिरासत में लिया, 52 दिनों से थे हड़ताल पर | Telangana Police Detained TSRTC Employees | Patrika News

पुलिस ने काम पर लौटने वाले TSRTC कर्मचारियों को हिरासत में लिया, 52 दिनों से थे हड़ताल पर

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: Nov 26, 2019 10:09:46 pm

Submitted by:

Prateek

परिवहन निगम के निदेशक सुनील शर्मा की तरफ से जारी प्रेस नोट में कहा गया कि मामला लेबर कमिश्नर के सामने विचाराधीन है और जब तक कोई फैसला नहीं होता, तब तक…

पुलिस ने काम पर लौटने वाले TSRTC कर्मचारियों को हिरासत में लिया, 52 दिनों से थे हड़ताल पर

पुलिस ने काम पर लौटने वाले TSRTC कर्मचारियों को हिरासत में लिया, 52 दिनों से थे हड़ताल पर

(हैदराबाद): तेलंगाना राज्य सडक़ परिवहन निगम ने सोमवार शाम हड़ताल वापस लेने का ऐलान कर, कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाया था। परन्तु सरकार ने मंगलवार को कर्मचारियों को ड्यूटी पर लौटने से रोकने के लिए जगह-जगह पुलिस तैनात कर दी। पुलिस ने बड़े पैमाने पर कर्मचारियों को हिरासत में लिया।


परिवहन निगम के निदेशक सुनील शर्मा की तरफ से जारी प्रेस नोट में कहा गया कि मामला लेबर कमिश्नर के सामने विचाराधीन है और जब तक कोई फैसला नहीं होता, तब तक कर्मचारियों को नौकरी पर वापस नहीं लिया जा सकता। पुलिस ने परिवहन निगम के कई कर्मचारियों को अस्थायी कर्मचारियों के काम में दखल देने तथा रुकावट पैदा करने के आरोप में हिरासत में लिया। इसकी वजह से राज्य भर में तनाव का माहौल देखा गया।


बता दें कि, परिवहन निगम के कर्मचारियों की हड़ताल के दौरान अब तक 31 हड़ताली कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। इनमें से 4 ने खुदकुशी कर ली और 27 की मौत हार्ट अटैक और दूसरे स्वास्थ्य कारणों की वजह से हुई। प्राइवेट ड्राइवरों की वजह से रोडवेज की बसों ने सडक़ों पर 10 से ज्यादा लोगों को कुचला है। इस तरह पिछले 52 दिनों में आरटीसी कर्मचारियों की हड़ताल के दौरान 40 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। मिली जानकारी के अनुसार परिवहन निगम के कर्मचारियों की हड़ताल के मामले को लेकर गुरुवार को तेलंगाना राज्य मंत्रीमंडल की बैठक बुलाई गई है। इसमें परिवहन निगम की स्थिति को लेकर चर्चा की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो