हैदराबाद: सुरक्षा की जगह महिलाओं को एडवाइजरी दे रही पुलिस, सरकार चलाएगी जागरूकता अभियान

(Hyderabad Rape Case) मामला सामने आने के बाद पुलिस के कार्यशैली पर कई सवाल उठे। जनता के गुस्से का भी पुलिस को सामना (Telangana Police Issues Advisory For Women) करना (Hyderabad Police Action After Rape Case) पड़ा (Telangana Government On Hyderabad Rape Case)...

(हैदराबाद): हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर के साथ हुई बर्बरता ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। देशभर में घटना के खिलाफ गुस्सा है और पुरजोर तरीके से आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग उठ रही है। मामला सामने आने के बाद पुलिस के कार्यशैली पर कई सवाल उठे। जनता के गुस्से का भी पुलिस को सामना करना पड़ा। देशभर में आलोचनाओं का सामना कर रही तेलंगाना पुलिस महिलाओं के लिए एक एडवाइजरी जारी कर फिर फंस गई है।

 

यह भी पढ़ें: Video: युवक की मौत पर MLA ने दिया ऐसा बयान, लोगों ने कर दिया हमला, कार लेकर भागे नेता जी

 

उड़ रही खिल्ली...

14 प्वॉइंट की इस एडवाइजरी के अंतर्गत महिलाओं को घर वालों को जाने की जगह और वापसी का समय बताना, अधेरी जगहों से बच कर भीड़-भाड़ जगहों पर कैब का इंतजार करना करने की नसीहत दी गई है। पुलिस की इस एडवाइजरी को लेकर सोशल मीडिया पर जनता खूब गुस्सा उतार रही है। इसे 'महिलाओं के लिए जेल' तो 'जोक' कहा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: इंतजार में बैठी रहीं दुल्हन नहीं आई बारात, फोन पर दूल्हे ने कही चौंका देने वाली बात

सरकार चलाएगी जागरूक अभियान

इस हैवानियत भरा मामला सामने आने के बाद देरी से जागी राज्य सरकार अब महिलाओं को आपात स्थिति से बचने के लिए क्या करना चाहिए इसे लेकर जागरूकता अभियान चलाने वाली है। सरकार स्कूल और कॉलेज में सभी छात्रों को मुसीबत के वक्त 100 नंबर डायल करने का प्रशिक्षण देने के लिए कार्यक्रम आयोजित करेगी। गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने कार्यक्रम के लिए एक दिन तय करने को कहा है। उन्होंने राज्य के सभी पुलिस थानों के इंस्पेक्टर्स को छात्रों को जागरूक करने तथा छात्रों द्धारा किए गए सम्बंधित प्रश्नों के उत्तर देने को कहा है।


तेलंगाना की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Video: पहले देवी से मांगी माफी, फिर सारे गहने लेकर फरार हो गया चोर

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned