scriptतेलंगाना में मतदान 60 प्रतिशत से पार, हैदराबाद और सिकंदराबाद में कम मतदान | voting percent in telangana in lok sabha election 2019 | Patrika News

तेलंगाना में मतदान 60 प्रतिशत से पार, हैदराबाद और सिकंदराबाद में कम मतदान

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: Apr 11, 2019 08:25:19 pm

Submitted by:

Prateek

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद का मतदान प्रतिशत बहुत कम रहा…

voting

voting

(हैदराबाद): पड़ोसी तेलुगु राज्य आंध्र प्रदेश में मतदान के दौरान हिंसा हुई, वहीं तेलंगाना में 60.57 प्रतिशत मतदान हुआ। इस लोकसभा चुनाव में जुड़वा शहर हैदराबाद और सिकंदराबाद में बहुत कम मतदाता मतदान करने पहुंचे। सिकंदराबाद निर्वाचन क्षेत्र में 39.20 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद का मतदान प्रतिशत बहुत कम रहा।


हैदराबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में सिर्फ 39.49 प्रतिशत मतदाता मतदान के लिए पहुंचे। हैदराबाद की सुनसान सडकों पर बच्चों ने क्रिकेट खेल का मजा लिया। 10 लाख लोगों ने हैदराबाद से निकल कर आंध्र प्रदेश का सफर किया, ताकि वे अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। इन लोकसभा चुनावों में तेलंगाना के निजामाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सबसे ज्यादा उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे थे। अधिक उम्मीदवार होने के कारण इस क्षेत्र में ज्यादा ईवीएम स्थापित किये गए और मतदान के लिए अधिक समय भी दिया गया। निजामाबाद निर्वाचन क्षेत्र में मतदान प्रतिशत 54.20 रहा। इस चुनाव में सबसे ज्यादा हॉट सीट निजामाबाद रही। यहां से टीआरएस प्रमुख व राज्य के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के.कविता के सामने किसानों ने विरोध स्वरूप चुनाव लड़ा है। कुल 185 प्रत्याशियों ने चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई। मतदाता ने किसकी झोली में अपना करिश्माई वोट डाला है यह तो परिणाम आने के बाद ही पता चल पाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो