बिग ब्रेकिंग : आधा दर्जन से भी अधिक अपराधों में शामिल ५ लाख इनामी महिला माओवादी गिरफ्तार

Badal Dewangan

Publish: Apr, 30 2019 04:05:48 PM (IST) | Updated: Apr, 30 2019 04:05:49 PM (IST)

इंडियन रीजनल

दंतेवाड़ा. अरनपुर थाना क्षेत्र में जवानों ने एक महिला माओवादी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। बताया जा रहा है कि, डीआजी व अरनपुर थानाक्षेत्र की संयुक्त पार्टी बुरगुम के पहाड़ी क्षेत्रों से कोसी उर्फ मंगली को गिरफ्तार किया है।

इन घटनाओं में शामिल थी ये महिला माओवादी
साल २०१३ में अपने साथियों के साथ किरंदुल एस्सार के पास खड़ी ट्रकों को आग के हवाले कर व पुलिस पार्टी पर फायरिंग की घटना में शामिल थी। वर्ष २०१५ में चोलनार कैंप के पास से किरंदुल आ रही पुलिस जवानों से भरी एएलएम वाहन को विस्फोट कर उड़ा दिया था जिसमें पुलिस के पांच जवान शहीद हो गए थे व ०७ जवान घायल थे। २०१५ में ही अपने साथियों के साथ मिलकर रेवाली नागरगुड़ा के बीच सर्चिंग पर निकली पुलिस पर फायरिंग करने का भी आरोप है इस घटना में उनके ही ४ महिला माओवादी मारे गए थे। २०१५ में ही बण्डीपारा के सरपंच को पुलिस का मुखबिर बताते हुए अपने महिला साथियों के साथ सरपंच की गला रेतकर हत्या की घटना में शामिल थी। २०१५ में ही मलांगिर एरिया कमेटी के माओवादियों की उपस्थिती में पुलिस पार्टी पर मिर्चीपारा के पहाड़ों में पूर्व से घात लगाकर बैठे माओवादियों ने उनपर हमला बोल दिया जिसमें ४ जवान शहीद हो गए थे व उनके हथियार भी लूटने की घटना में शामिल थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned