script

वेतन विसंगती को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने काली पट्टी लगाकर की ड्यूटी

Published: Jan 19, 2023 08:12:10 pm

वेतन विसंगती को लेकर जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के आह्वान पर अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने गुरुवार को विरोध-प्रदर्शन किया। डॉक्टरों ने काली पट्टी लगाकर ड्यूटी की। जूनियर डॉक्टरों ने बताया कि पिछले 4 साल से मानदेय नहीं बढ़ाया गया है।

junior doctors protest

junior doctors protest

अंबिकापुर. वेतन विसंगती को लेकर जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के आह्वान पर अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने गुरुवार को विरोध-प्रदर्शन किया। डॉक्टरों ने काली पट्टी लगाकर ड्यूटी की। जूनियर डॉक्टरों ने बताया कि पिछले 4 साल से मानदेय नहीं बढ़ाया गया है।
इसे लेकर एसोसिएशन ने कई बार सीएम, स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य सचिव समेत सभी आला अफसरों से चर्चा की। बदले में केवल आश्वासन मिला। जबकि आसपास के सभी राज्यों में जूनियर डॉक्टरों को अगर सबसे कम मानदेय कहीं मिलता है तो वह छत्तीसगढ़ है।

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में 37 जूनियर डॉक्टर पीजी कर रहे हैं और अपनी स्वास्थ्य सेवाएं दे रहें हैं। प्रदेश स्तरीय जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के आह्वान पर गुरुवार को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में भी जूनियर डॉक्टरों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। चिकित्सकों ने बताया कि स्टाईपन शिष्या वृति नहीं दिया जा रहा है। जबकि दूसरे राज्यों में छत्तीसगढ़ की तुलना में जूनियर डॉक्टरों का वेतन अधिक है।
पिछले 4 वर्षों से वेतन बढ़ोतरी की मांग की जा रही है। अब तक पूर्ण नहीं किया गया है। गुरुवार को पहले दिन जूनियर डॉक्टरों ने काली पट्टी लगाकर काम किया। एसोएिसएशन के आह्वान पर शुक्रवार को ओपीडी का बहिस्कार किया जाएगा। इसके बाद भी हमारी मांग की ओर शासन कोई ठोस कदम नहीं उठाती है तो हम लोग आपातकालीन सेवाएं भी बंद करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो