scriptजनवरी से शुरू हो जाएगा शादियों का मुहूर्त, सोने की कीमतों में आई इतने रुपए की गिरावट | Gold prices fall 200 rupees in this wedding season | Patrika News

जनवरी से शुरू हो जाएगा शादियों का मुहूर्त, सोने की कीमतों में आई इतने रुपए की गिरावट

locationधमतरीPublished: Dec 03, 2018 05:21:35 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

शादी का सीजन शुरू होने के साथ ही सराफा बाजार ग्राहकों से गुलजार हो गया है।

gold rate

जनवरी से शुरू हो जाएगा शादियों का मुहूर्त, सोने की कीमतों में आई इतने रुपए की गिरावट

धमतरी. शादी का सीजन शुरू होने के साथ ही सराफा बाजार ग्राहकों से गुलजार हो गया है। बाजार में शादी और सगाई के लिए सोना और चांदी से बने जेवरात की डिमांड बनी हुई है। इसके अलावा कपड़ा और फैंसी सामानों की बिक्री बढ़ गई है।सराफा बाजार में सोना की कीमत में 2 सौ रूपए की कमी बताई गई है।ज्योतिषयों की मानें तो शादी के लिए जनवरी-2019 से दिसंबर तक करीब 47 शुभ मुहूर्त बन रहा है।

बता दे कि 19 नववंबर को प्रबोधनी एकादशी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इसी के साथ ही शादी का सीजन भी शुरू हो गया है। हालांकि जनवरी-2019 से ही शादी के लिए शुभ मुहूर्त बन रहा है। इसके एक माह पहले ही शादी योग्य युवक-युवतियों के परिजनों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है, जिसके चलते कपड़ा, फैंसी और सराफा व्यापार में तेजी आ गई है।


ग्राम सनौद के गणेशराम साहू ने बताया कि घर में वैवाहिक कार्यक्रम है, जिसके लिए वे अभी से तैयारी में लगे हुए हैं। सराफा व्यापारी अनिल पारख, धनराज लुनिया ने बताया कि 22 कैरेट सोना 29 हजार 890 रूपए प्रति तोला और 24 कैरेट सोना 31 हजार 3 सौ में बिक रहा है।24 कैरेट सोना की कीमत में 2 सौ रूपए की कमी आई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो