रायपुर : स्वच्छ बने हे छत्तीसगढ़ हा, छत्तीसगढिय़ा सबले बढिय़ा..... स्वच्छता ऐंंथम गीत को सीएम ने जारी किया, तीसरी बार स्वच्छता में अव्वल आना है

बॉलीवुड गायक एवं संगीतकार शंकर महादेवन ने आवाज दी है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों को स्वच्छ सर्वेक्षण में अपने दायित्वों का पालन करने का आह्वान किया है। प्रदेश सरकार स्वच्छता अभियान को लेकर गंभीरता से काम कर रही है और इस अभियान से जुड़़े महत्वपूर्ण अफसरों-कर्मचारियों को लगातार निर्देशित कर रही है ताकि लक्ष्य हासिल हो सके।

By: Shiv Singh

Published: 21 Mar 2021, 07:04 PM IST

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज छत्तीसगढ़ राज्य का स्वच्छता ऐंथम 'स्वच्छ बने हे छत्तीसगढ़ हा, छत्तीसगढिय़ा सबले बढिय़ा.. जारी किया। प्रसिद्ध बॉलीवुड गायक एवं संगीतकार शंकर महादेवन ने इस ऐंथम में अपनी आवाज दी है।
भारत सरकार द्वारा आयोजित विश्व की सबसे बड़ी स्वच्छता प्रतियोगिता 'स्वच्छ सर्वेक्षण-21 में तीसरी बार नंबर वन के पायदान पर पहुंचने के लिए राज्य शहरी एवं विकास अभिकरण द्वारा राज्य का स्वच्छता ऐंथम बनाया गया है। इस ऐंथम के माध्यम से यह संदेश दिया गया है कि राज्य के नागरिकों के योगदान से ही छत्तीसगढ़ स्वच्छता का ताज तीसरी बार हासिल कर सकेगा। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ को पिछ्ले दो वर्षों के स्वच्छ सर्वेक्षण 19 एवं 20 में देश का स्वच्छतम राज्य निरूपित किया गया है। तीसरी बार भी ऐसी ही उपलब्धि हासिल करने के लिए ऐंथम जारी किए जाने के अवसर पर मंत्रिमंडल के सभी सदस्य उपस्थित थे। बॉलीवुड गायक एवं संगीतकार शंकर महादेवन ने आवाज दी है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों को स्वच्छ सर्वेक्षण में अपने दायित्वों का पालन करने का आह्वान किया है। प्रदेश सरकार स्वच्छता अभियान को लेकर गंभीरता से काम कर रही है और इस अभियान से जुड़़े महत्वपूर्ण अफसरों-कर्मचारियों को लगातार निर्देशित कर रही है ताकि लक्ष्य हासिल हो सके।

Shiv Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned