script0 cases for the first time in the third wave | तीसरी लहर में पहली बार 0 केस | Patrika News

तीसरी लहर में पहली बार 0 केस

जनवरी माह के शुरूआत से शुरू हुई कोरेाना की तीसरी लहर में पहली बार महू तहसील में एक भी नया केस नहीं निकला है। जबकि इन 55 दिनों में एक दौर ऐसा भी आया था जब हर दिन 100 से अधिक नए केस निकल रहे थे। वहीं 24 जनवरी को सबसे ज्यादा 126 नए केस निकले थे।

इंदौर

Published: February 26, 2022 11:59:39 am

डॉ. आंबेडकर नगर(महू).
इसके साथ ही आइसोलशन के लिए शुरू किए गए कोविड केयर सेंटर को भी शासन के निर्देश मिलने के बाद बंद कर दिया गया है। वर्तमान में तहसील में 26 सक्रिय मरीज बचे हुए है। इधर बोर्ड परीक्षाओं के चलते टीएजर्स का वैक्सीनेशन बंद होने की कगार पर पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के अनुसार शुक्रवार को एक भी नया मरीज नहीं निकला है। वहीं 4 मरीज संक्रमण से बाहर आए है। अब तहसील में कुल 26 सक्रिय मरीज बचे हुए है। तीसरी लहर में संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए डोंगरगांव स्थित छात्रावास में 35 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू किया गया था। लेकिन तीसरी लहर के दौरान एक बार भी यह सेंटर फुल नहीं हुआ। पिछले 10 दिनों से सेंटर पूरी तरह से खाली था। चार दिन पहले ही स्वास्थ्य विभाग से मिले निर्देश बाद अफसरों ने इस सेंटर को बंद कर दिया है।
तीसरी लहर में पहली बार 0 केस
तीसरी लहर में पहली बार 0 केस
बोर्ड परीक्षाओं के कारण 5 हजार विद्यार्थी दूसरे डोज से वंचित

वर्तमान में माशिमं की बोर्ड परीक्षाओं का संचालन हो रहा है। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग का किशोरों में वैक्सीनेशन का काम पूरी तरह से रूक गया है। दरअसल बोर्ड परीक्षाओं के चलते स्कूल संचालक स्कूल को वैक्सीनेशन सेंटर बनाने से मना कर रहे है। वहीं विद्यार्थी भी परीक्षा के चलते स्कूल नहीं आ रहे है। शनिवार को भी स्वास्थ्य विभाग ने जहां परीक्षा केंद्र नहीं बने है, उन स्कूलों में से 10 में दूसरा डोज लगाने के लिए सेंटर बनाया था। लेकिन दिनभर में यहां सिर्फ 13 विद्यार्थी ही दूसरा डोज लगवाने पहुंचे। बता दे कि अभी तक तहसील में 21 हजार 410 विद्याथियों को पहला डोज लग चुका है। वहीं 13 हजार 373 विद्यार्थियों को दूसरा डोज लगा है। करीब 5 हजार विद्यार्थी ऐसे है, जिनकी दूसरा डोज लगाने की ड्यू डेट निकल चुकी है। कुल मिलाकर किशारों के वैक्सीनेशन को लेकर अब परीक्षा बाद ही गति आएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Amarnath Yatra: सभी यात्रियों का 5 लाख का होगा बीमा, पहली बार मिलेगा RIFD कार्ड, गृहमंत्री ने दिए कई अहम निर्देशवाराणसी कोर्ट में का फैसला: अजय मिश्रा कोर्ट कमिश्नर पद से हटे, सर्वे रिपोर्ट पर सुनवाई 19 मई को, SC ने ज्ञानवापी पर हस्तक्षेप से किया इंकारGyanvapi: श्रीलंका जैसे हालात दे रहे दस्तक, इसलिए उठा रहे ज्ञानवापी जैसे मुद्दे-अजय माकनCBI Raid के बाद आया केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम का बयान - 'CBI को रेड में कुछ नहीं मिला, लेकिन छापेमारी का समय जरूर दिलचस्प'कोरोना के कारण गर्भपात के केस 20% बढ़े, शिशुओं में आ रही विकृतिRajya Sabha polls: कौन है संभाजी राजे जिनको लेकर महाविकस आघाडी और बीजेपी में बढ़ा आंतरिक मतभेदतालिबान ने अफगानिस्तान में खत्म किया मानवाधिकार आयोग, कहा- 'गैर-जरूरी संस्थाओं के लिए फंड नहीं'Consumer Court का फैसला : पार्किंग के सात रुपए वसूले थे अवैध, अब निगम और ठेकेदार भुगतेंगे 8-8 हजार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.