scriptडीइओ और जेडी कार्यालय के लिए मिले डेढ़ करोड़ लैप्स | 1.5 million laps for DEO and JD offices | Patrika News

डीइओ और जेडी कार्यालय के लिए मिले डेढ़ करोड़ लैप्स

locationइंदौरPublished: Jun 04, 2018 10:57:15 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

नूतन स्कूल में लगेंगे कार्यालय, जहां शिफ्ट होना है कार्यालय, वहां पहले से कब्जा

indore

A chance to study in a clean environment

इंदौर. न्यूज टुडे.

जर्जर हो चुके जिला शिक्षा अधिकारी और संयुक्त संचालक लोक शिक्षण कार्यालय का भविष्य एक बार फिर अधर में है। दरअसल, पिछले वित्तीय वर्ष में डीइओ और जेडी कार्यालय के लिए 1 करोड़ 60 लाख रुपए स्वीकृत हुए थे, लेकिन समय पर टेंडर प्रक्रिया पूरी न होने पर प्रोजेक्ट निरस्त हो गया और राशि लैप्स हो गई। इसके बाद भोपाल से आए आदेश के बाद जेडी और डीइओ कार्यालय को नूतन स्कूल में शिफ्ट करने के लिए कहा गया, लेकिन यहां पहले से ही विभाग के लोगों का कब्जा है।
शुक्रवार को लोक शिक्षण संचालनालय की आयुक्त जयश्री कियावत ने जेडी इंदौर के लिए एक आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया कि जर्जर हो चुके डीइओ और जेडी कार्यालय को नूतन स्कूल के 16 खाली कमरों में शिफ्ट कर संचालित किया जाए, ताकि भविष्य में किसी तरह का हादसा न हो, लेकिन इन कक्षों में पहले से ही विभाग के अन्य लोगों का कब्जा है, जिसे खाली करना आसान काम नहीं है।
दोनों भवन जर्जर

संयुक्त संचालक लोक शिक्षण जेके शर्मा ने बताया कि डीइओ और जेडी कार्यालय दोनों जर्जर हो चुके हैं। 15 साल से जेडी कार्यालय का मेंटेनेंस नहीं हुआ। कार्यालय के सामने से बड़ा वाहन गुजरता है तो लकड़ी के कॉलम हिलने लगते हैं। दोनों भवन में आए दिन छत के हिस्से गिर रहे हैं।
आयुक्त ने किया था दौरा

कुछ माह पहले लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त ने दोनों कार्यालय का दौरा किया था। इसके बाद इन्हें ध्वस्त कर नया भवन बनाने की बात हुई थी। जेडी की ओर से डीइओ कार्यालय के पास जी प्लस वन भवन बनाने की बात हुई। इसके बाद दोनों कार्यालय के लिए 80-80 लाख रुपए स्वीकृत हुए। प्रोजेक्ट भी बना, लेकिन इस बीच 31 मार्च की तारीख निकल गई और स्वीकृत पैसा लैप्स हो गया।
पहले चलता था होस्टल

जहां दोनों कार्यालय शिफ्ट किए जाने हैं, वहां पहले होस्टल संचालित होता था। होस्टल दो साल पहले ही हातोद में शिफ्ट हो चुका है, बावजूद यहां होस्टल के कर्मचारी कब्जा करके रह रहे हंै।
वर्जन…
-शिफ्टिंग के लिए निर्देश मिले हंै। आज ही कर्मचारियों को बोल कर सामान शिफ्ट किया जाएगा। बताया जा रहा है कि वहां किसी का कब्जा है, जिसे हटाया जाएगा।
जेके शर्मा, संयुक्त संचालक, लोक शिक्षण
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो