scriptजिसको सौंपी जिम्मेदारी, उसी ने लगा दी एक करोड़ की चपत | 1 crore froud in indore | Patrika News

जिसको सौंपी जिम्मेदारी, उसी ने लगा दी एक करोड़ की चपत

locationइंदौरPublished: Jan 22, 2019 11:00:03 am

Submitted by:

Lakhan Sharma

– अमानत में खयानत : ट्रांसपोर्ट संचालक ने लसूडिय़ा थाने पर दर्ज कराया प्रकरण
 

froud

Lakshmi statue in mobile box

इंदौर।
देवास नाका पर ट्रांसपोर्ट चलाने वाले एक ट्रांसपोर्ट संचालक को अपने कर्मचारी पर अति विश्वास भारी पड़ गया। कर्मचारी ने सालभर में मालिक को करीब एक करोड़ रुपए की चपत लगा दी और भाग गया। उसने अपना फोन भी बंद कर लिया है। अब ट्रंासपोर्ट संचालक ने उसके खिलाफ लसूडिय़ा थाने में अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज करवाया है।

फरियादी प्रदीप कुमार सांगवान निवासी सिंगापुर टाउनशिप का देवास नाका पर शिव शक्ति ट्रांसपोर्ट है। प्रदीप ने बताया कि वह अधिकांश समय बाहर रहता है। ऐसे में उसने अपने यहां काम करने वाले राजस्थान के नरेश कुमार पिता मोहनसिंह पंघाल को जिम्मेदारी सौंप रखी थी। पैसों का लेनदेन सहित सभी काम नरेश ही संभालता था।

बहुत विश्वासपात्र था हमारा

प्रदीप ने पुलिस को बताया कि नरेश के ऊपर उसे अति विश्वास था। पुराना कर्मचारी होने की वजह से उसने बैंक खाते में नरेश का फोन नंबर लिंक करवा रखा था। पैसों के लेनदेन की सभी जानकारी और अधिकार उसके पास थे। प्रदीप ने नरेश पर आरोप लगाया है कि फरवरी २०१८ से दिसंबर २०१८ तक नरेश ने अलग- अलग माध्यम से ९७ लाख ८१ हजार रुपए अकाउंट से निकाल लिए। प्रदीप ने बताया कि हम हर साल दिसंबर में पूरे साल का हिसाब करते हैं। नरेश जब नौकरी छोड़ गया तो उन्हें शक हुआ। उसने अपना मोबाइल भी बंद कर लिया और जब हिसाब मिलाया तो ९७ लाख ८१ हजार रुपए की गड़बड़ सामने आई।

साइन किए चार चेक भी ले गया
प्रदीप ने बताया कि नरेश के पास सभी हिसाब व खाते के अधिकार थे। उसको मैंने खाली चेक साइन कर दे रखे थे। वह मेरे चार चेक भी जिन पर हस्ताक्षर किए हुए थे, ले गया। पुलिस ने मामले में आरोपित के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने प्रदीप की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उसके पकड़ाने के बाद और हकीकत सामने आएगी कि मामले में सही क्या है। इधर प्रदीप ने बैंक में आवेदन देकर चेक नंबर के आधार पर पेमेंट स्टॉप करवा दिया है ताकि वह उक्त चेकों का इस्तेमाल नहंीं कर पाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो