स्कूल पैरेंट्स मीटिंग के डर से 4th क्लास की मासूम ने लगाया फंदा

पैरेंट्स मीटिंग में स्कूल नहीं जाने पर पिता ने मामूली डांट लगाई तो बच्ची ने उठाया ये कदम

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 01 Mar 2020, 10:37 AM IST

इंदौर : पिता की मामूली सी डांट पर 10 वर्षीय बच्ची 10 year old girl suicide ने घर पर ही सुसाइड कर लिया। घटना हमे थोड़ा झकझोर सकती है। मामला इंदौर का है। पिता के अनुसार बीते शनिवार को स्कूल में पैरेंट्स मीटिंग था। स्कूल मीटिंग में चौथी क्लास में पढ़ाई कर रही बच्ची के साथ नहीं चलने पर पिता ने मामूल सी डांट लगायी। इसके बाद पिता पैरेंट्स मीटिंग के लिए स्कूल चले गए। दोपहर बाद घर वापस पहुंचने पर घटना पता चला।

जानकारी के अनुसार एमआईजी थाना क्षेत्र में चौथी क्लास में पढ़ाई कर रही एक छात्रा ने घर में फंदा लगाकर सुसाइड की है। पिता ने मासूम बच्ची को जब अस्पताल में भर्ती कराया, तब डॉक्टर ने बच्ची को मृत घोषित किया। रविवार को एमवाय अस्पताल में में शव का पीएम कराया गया। ऐसी घटना को लेकर आस-पास के लोगों ने चिंता जतायी। इतनी कम उम्र में बच्ची के सुसाइड को लेकर महौले में मातम छाया रहा।

सुसाइड मामले की घटनाए अक्सर सामने आती रहती है। लेकिन बीते एक सप्ताह में सबसे कम उम्र में सुसाइड करने का यह पहला मामले सामने आया है। इसके पहले डिप्रेशन के चलते 25 से अधिक उम्र के लोगों की संख्या बढ़ी है। हालांकि की कई अशासकीय सेवा संस्थान द्वारा लोगों के सुसाइड को लेकर जनजागरूकता अभियान और उनके तनाव को दूर करने के लिए निरंतर काम कर रही है। इधर प्रदेश सरकार ने भी पढाई के तनाव को दूर करने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी शुरू किया है।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned