बिजली गुल होने की मिलीं 1200 शिकायतें

बिजली गुल होने की मिलीं 1200 शिकायतें

Uttam Rathore | Publish: Apr, 17 2019 11:22:53 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

जरा सी बारिश ने खोली मेंटेनेंस की पोल, कंपनी के एमडी ने नवलखा जोन पर बैठकर ली रिपोर्ट

इंदौर.अचानक बदले मौसम की वजह से तेज हवा चलने के साथ बारिश हुई। इस कारण शहर की बिजली व्यवस्था चरमरा गई। जरा सी रिमझिम फुहारों ने ही अधिकतर कॉलोनी-मोहल्लों की बिजली गुल कर दी। 1200 शिकायतें मिलीं, लेकिन बिगड़ी व्यवस्था देखने के लिए निकले प्रबंधक निदेशक नवलखा जोन पर बैठकर रिपोर्ट लेते रहे और संतुष्ट होकर निकले।
गर्मी के मौसम में अचानक परिवर्तन कल रात आया। तेज हवा चलने के साथ शहर में कहीं हलकी बारिश तो कहीं बूंदाबादी हुई। कल तेज हवा के साथ कई कॉलोनी-मोहल्लों में बिजली अलग गुल हो गई। बारिश ने पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के मेंटेनेंस की पोल खोल दी, क्योंकि शहर से तकरीबन 1200 शिकायतें कॉल सेंटर पर बिजली बंद होने की दर्ज की गई। इन शिकायतों का निराकरण करने के लिए जोन पर तैनात स्टॉफ को लगाया गया। इधर, शहर की बिगड़ी बिजली व्यवस्था को देखने के लिए बिजली वितरण कंपनी के प्रबंधक निदेशक विकास नरवाल रात 10.30 बजे ईडी गजरा मेहता के साथ निकले, लेकिन एक ही जोन पर जाकर बैठ गए और वहीं से रिपोर्ट लेते रहे।

सूचना मिलते ही स्टाफ मुस्तैद
एमडी नरवाल निकले तो अचानक निरीक्षण के लिए, लेकिन सूचना अफसरों तक पहुंच गई। जोन से लेकर मैदान तक अमला मुस्तैद हो गया, ताकि कहीं कोई कमी-पेशी, लापरवाही और अव्यवस्था एमडी को नजर नहीं आए। हुआ भी ऐसा ही, नवलखा जोन पर पहुंचे तो उन्हें पूरा स्टॉफ मुस्तैद मिला। उन्होंने यहीं बैठकर अन्य जोन और मैदानी कर्मचारियों की रिपोर्ट ली।

पश्चिम और मध्य शहर हुआ प्रभावित
रविवार को आए आंधी-तूफान की वजह से कंपनी के अंतर्गत आने वाले पूर्वी और दक्षिण शहर संभाग की कॉलोनियां प्रभावित हुई थीं, लेकिन कल शाम हवा और बारिश की वजह से पश्चिम के साथ मध्य शहर संभाग की कॉलोनियां प्रभावित हुई। एयरपोर्ट रोड, कालानी नगर, रामचंद्र नगर, पल्हर नगर, समाजवादी इंदिरा नगर, महूनाका चौराहा, सुभाष मार्ग, चिमनबाग चौराहा, रामबाग, तिलकपथ, एमजी रोड और अन्नपूर्णा रोड आदि जगह बिजली गुल हो गई थी। इन क्षेत्रों में सप्लाय सुचारू करने के लिए जिम्मेदार अफसरों को अधीक्षण यंत्री सुब्रतो राय ने तत्काल काम पर लगा दिया था।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned