scriptबाइक चोरी कर सोशल मीडिया पर लौटाने के लिए मांगे 15 हजार, गर्लफ्रेेंड के खाते में डलवाए पैसे | 15,000 demanded to return stolen bike on social media | Patrika News

बाइक चोरी कर सोशल मीडिया पर लौटाने के लिए मांगे 15 हजार, गर्लफ्रेेंड के खाते में डलवाए पैसे

locationइंदौरPublished: May 23, 2023 06:20:04 pm

बाग टांडा का गिरोह कर रहा वारदात, नाबालिग सहित दो गिरफ्तार

बाइक चोरी कर सोशल मीडिया पर लौटाने के लिए मांगे 15 हजार, गर्लफ्रेेंड के खाते में डलवाए पैसे

बाइक चोरी कर सोशल मीडिया पर लौटाने के लिए मांगे 15 हजार, गर्लफ्रेेंड के खाते में डलवाए पैसे

इंदौर. बाग, टांडा, धार के बदमाश इंदौर आकर बाइक चुराते और फिर सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड कर सस्ते दाम में बेच देते। भंवरकुआं से बाइक चोरी होने के बाद फरियादी ने सोशल मीडिया पर मदद मांगी तो आरोपियों ने ही संपर्क कर 20 हजार रुपए मांगे। 15 हजार रुपए गर्लफ्रेंड के खाते में डलवाकर फरियादी को गाड़ी लेने बुलाया तो पुलिस पहुंच गई और पकड़ लिया।
भंवरकुआं टीआइ शशिकांत चौरसिया के मुताबिक, राजू व उसके एक नाबालिग साथी को गिरफ्तार किया है, एक साथी फरार है। आरोपी बाग, टांडा के निवासी है और इंदौर आकर वाहन चोरी करते हैं। 6 मई को भंवरकुआं इलाके से युवक की बाइक चुरा ली। युवक ने अपनी गाड़ी का फोटो इंस्टाग्राम पर अपलोड कर मदद मांगी। उसकी गाड़ी का फोटो आरोपियों ने देखा तो फरियादी से संपर्क कर लिया और गाड़ी लौटाने के एवज में 20 हजार मांंगे। 15 हजार रुपए आरोपी ने गर्लफ्रेंड के खाते में डलवा लिए बुलाया। इस बीच पुलिस टीम आरोपियों तक पहुंच गई और पकड़ लिया। आरोपी राजू से पिस्टल व कारतूस भी मिल गए।
जांच के दौरान पता चला कि इंंदौर आकर महंगी बाइक चोरी करने के बाद आरोपी उसका फोटो खींचकर सोशल मीडिया के अकाउंट पर अपलोड कर उसे बेचने के लिए ग्राहक ढूंढ़ते थे। कई गाडि़यों के फोटो उन्होंने अपलोड कर रखे थे।
टीआइ चौरसिया के मुताबिक, आरोपियों से चोरी की सात बाइक बरामद हो गई है। इंस्टाग्राम आइडी चेक करने पर पता चला कि आरोपी गाड़ी चोरी करने के बाद इंस्टाग्राम के जरिए उसे बेच देते थे। मुख्य आरोपी की गर्लफ्रेंड है, उस पर पैसा खर्च करने के लिए वह महंगी गाड़ी चोरी करता था।

ट्रेंडिंग वीडियो