script16 chains recovered | नशा, महंगे शोक व गर्ल फ्रेंड पर पैसा खर्च करने के लिए करते थे लूट, 16 चेन बरामद | Patrika News

नशा, महंगे शोक व गर्ल फ्रेंड पर पैसा खर्च करने के लिए करते थे लूट, 16 चेन बरामद

मोबाइल स्नेचिंग जैसे अपराध में पहले हुए गिरफ्तार, छूटने के बाद फिर करने लगे हरकत, खरीदने वाले पर भी कार्रवाई

 

इंदौर

Published: November 02, 2021 03:22:14 pm

इंंदौर. पूर्वी इलाके में लगातार चेन स्नेचिंग करने के मामले में पकड़ाए 5 में से 4 आरोपियों पर पहले भी कई केस दर्ज हो चुके हैं। मोबाइल स्नेचिंग के मामले में पकड़ाने पर आरोपी जेल गए और छूटने के बाद ज्यादा कमाई के लिए चेन की लूट की वारदातें करने लगे। आरोपियों को नशे की लत है। साथ ही महंगे-कपड़़ेजूते खरीदने व गर्ल फ्रेंड पर पैसा खर्च करने के लिए वारदात करते थे। आरोपियों से 15 लाख की 16 सोने की चेन बरामद हुई है।
एसपी पूर्व आशुतोष बागरी के मुताबिक गिरफ्त में आए आरोपियों के निशाने पर उच्च व मध्यमवर्गीय परिवारों की वे महिलाएं होती थीं, जिनके गले में चेन साफ दिखता और उनका ध्यान कहीं और होता था। आगे पीछे एक दो चक्कर लगाने के बाद वे चेन खींचकर फरार हो जाते थे। हीरानगर, विजयनगर इलाके में लगातार हुई चेन स्नेचिंग के बाद कई जगह सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों के चेहरे नजर आए थे। सभी थाना प्रभारियों व उनकी टीम का वाट्सऐप पर एक चेन स्नेचर पकड़ो नाम से ग्रुप बनाया और जिसे जहां जो फुटेज मिले उन्हें शेयर किया। करीब 15 थानों की टीम ने फुटेज देखे, जिससे संदेहियों की पहचान हो गई।
नशा, महंगे शोक व गर्ल फ्रेंड पर पैसा खर्च करने के लिए करते थे लूट, 16 चेन बरामद
नशा, महंगे शोक व गर्ल फ्रेंड पर पैसा खर्च करने के लिए करते थे लूट, 16 चेन बरामद
ये पकड़ाएं

एएसपी राजेश रघुवंशी, शशिकांत कनकने, सीएसपी निहित उपाध्याय, टीआइ हीरानगर सतीश पटेल व टीआइ विजयनगर की टीम ने फुटेज के आधार पर धरपकड़ अभियान चलाया। संदेही अभिषेक (20) पिता कैलाश मेहरा निवासी शिवकंठ नगर, गौरव (21) पिता मांगीलाल राठौर निवासी शिवकंठ नगर, कृष्णा (26) पिता विजय परमार निवासी भवानी नगर, सिंटू उर्फ बंगाली (20) पिता विद्युत सामंता निवासी पल्हर नगर और योगेश (21) पिता चेन सिंह निवासी बाणगंगा कांकड़़ को पकड़ा तो उन्होंने चेन लूटना कबूल लिया।
एसपी के मुताबिक अधिकांश आरोपी ब्राउन शुगर, स्मैक का नशा करते हैं। नशे के लिए पैसों की जरूरत होने पर पहले मोबाइल लूटते थे। पुलिस ने चार आरोपियों को पकड़कर जेल भेजा था। जमानत पर छूटने के बाद ज्यादा पैसा कमाने के लिए चेन लूटने लगे। एक एजेंट की मदद से सराफा में लूटी हुई चेन बेचते और अपने शोक पूरे करते। कुछ आरोपी गर्ल फ्रेंड पर भी खूब पैसा खर्च करते थे। आरोपियों ने हीरानगर, विजयनगर, बाणगंगा, लसूडिय़ा, एमजी रोड, एमआइजी, राऊ इलाके में वारदातें कीं। पुलिस ने 15 लाख कीमत की 16 चेन जब्त की है। आरोपियों से अन्य वारदातों को लेकर पूछताछ की जा रही है।
फुटेज बने सुराग, लोग ज्यादा से ज्यादा कैमरे लगवाएं

एसपी पूर्व बागरी के मुताबिक बदमाशों को पकडऩे में सीसीटीवी फुटेज कारगर बने। कई वारादातें फुटेज के कारण खुली हैं। लोगों से आग्रह है कि वे ज्यादा से ज्यादा कैमरे लगाएं, ताकि किसी भी घटना में आरोपी बच न सकें।
चेन मिलने से महिलाओं के चेहरे खिले
सोने की चेन बरामद होने की जानकारी पीडि़त महिलाओं को लगी तो उनके चेहरे खिल गए। महिलाएं व युवती एसपी ऑफिस पहुंचीं और पुलिस को धन्यवाद दिया। प्रियंका पति रौनक ने बताया, 4 दिन पहले स्कीम न. 78 में बदमाश ने चेन खींची। लूट के बाद आरोपी बाय-बाय कर फरार हुआ। महिला के पति ने काफी दूर पीछा भी किया, लेकिन वे भाग गए। हीरानगर निवासी मंजुला तिवारी ने बताया कि मंदिर से लौटते समय घटना हुई थी। पुलिस का धन्यवाद इस तरह के आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई होना चाहिए। श्रद्धा, श्रद्धा जगताप आदि पीडि़त ने भी पुलिस का आभार माना।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.