महेश्वर विधायक साधौ सहित 19 व्यक्ति हुए संक्रमित, दो दिन में आए 34 पॉजिटिव

महाराष्ट्र से आने वालों को सात दिन घर में रहकर होम आइसोलेट का करना था पालन
बढ़ रहा है खतरा, ऐसे ही हालात रहे तो बेपटरी होगा जीवन

By: Jay Sharma

Published: 11 Mar 2021, 12:12 AM IST


खरगोन. जिले में संक्रमण का खतरा एक बार फिर बढऩे लगा है। बीते दो दिनों में 34 संक्रमित सामने आए हैं। इसमें महेश्वर विधायक डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ भी शामिल हैं। हालांकि वे भोपाल में चल रहे विधानसभा सत्र में संक्रमित हुई हैं। पूर्व में कांग्रेस जिलाध्यक्ष व भीकनगांव विधायक झूमा सोलंकी भी पॉजिटिव हो चुकी है। उधर, संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को देखकर स्वास्थ्य विभाग ने महाराष्ट्र बॉर्डर से लगे सेगांव, भगवानपुरा और झिरन्या क्षेत्र में चेकपोस्ट बनाकर वहां से आने वालों की सैंपलिंग शुरू की है। अब तक 255 लोगों की सैंपलिंग हुई। कोई पॉजीटिव तो नहीं निकला, लेकिन इन लोगों को सात दिन होम आइसोलेट नियम का पालन करना था, जो नहीं हो रहा है। ऐसे में संक्रमण बढऩे का खतरा लगातार बढ़ रहा है। बीते चौबीस घंटे में 19 संक्रमित सामने आए हैं।
सीएमएचओ कार्यालय द्वारा बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 24 घंटे में 19 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हुए हैं, जबकि 10 व्यक्ति स्वस्थ्य होकर घर लौटे। इस तरह जिले में कोरोना रोगियों की संख्या 5609 हो गई है, अब तक 5423 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। 110 लोगों की मौत हुई है।
चिंता : एक्टिव केस में आया उछाल
कुछ समय पहले तक एक्टिव केस 20 के आसपास थे। लेकिन अब इनकी संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। फिलहाल जिले में एक्टिव केस 76 है जो चिंता बढ़ाने वाले हैं। 24 घंटे में 355 सैंपलों की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है। 370 नए सैंपल जांच के लिए भेजे है। जिले में 17 कंटेनमेंट एरिया है।
लापरवाही: मॉस्क न दो गज दूरी
जिले पर संक्रमण का खतरा एक बार फिर मंडरा रहा है लेकिन सजगता नहीं दिख रही। लोग न मॉस्क लगा रहे हैं न दो गज दूरी का पालन हो रहा है। बसों में भी पूरी क्षमता के साथ यात्री बैठाए जा रहे हैं, लेकिन संचालकों द्वारा कोई सुरक्षा बंदोबस्त नहीं दिए गए हैं।
और इधर, सांसद पटेल ने लगवाया वैक्सीन का पहला डोज
कोरोना महामारी से लड़ाई के लिए शुरू किया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान तेज हो गया है। मेडिकल स्टॉफ, 60 वर्ष के बुजुर्गों को लगे टीके के बाद अब सांसदों का टीकाकरण भी शुरू हो गया है। सांसद गजेंद्र पटेल ने भी दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंचकर कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाया। सांसद ने कहा टीका स्वदेशी, और सुरक्षित है। लोग निडर होकर लगवा सकते हैं। कोरोना से बचने के लिए नियमों का गंभीरता से पालन करें। एंटीबॉडी दूसरे डोज के बाद शरीर में बनता है। पालन सभी लोग करें।

बीते सात दिन ही रही संक्रमण की रफ्तार
तारीख मरीज
4 मार्च 8
5 मार्च 6
6 मार्च 4
7 मार्च 9
8 मार्च 13
9 मार्च 15
10 मार्च 19
(जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार)

Jay Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned