हॉरर, सस्पेंस व प्यार का बेहतरीन कॉकटेल... 1921

amit mandloi

Publish: Jan, 13 2018 05:53:55 PM (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
हॉरर, सस्पेंस व प्यार का बेहतरीन कॉकटेल... 1921

डरावनी फिल्मों के शौकीनों के लिए लंबे समय बाद ऐसी हॉरर फिल्म आई है, जो पूरे पैसे वसूल करवा देती है।

पहला शो-पवन सिंह राठौर के साथ

इंदौर. वि क्रम भट्ट की पिछली फिल्म '1920, लंदन' की ही सिरीज की ही है फिल्म '1921'। इसे सीक्वल तो नहीं कहा जा सकता, क्योंकि न तो पात्र वे हैं और न कहानी पिछली फिल्म को आगे बढ़ाती है। हां लेकिन हॉरर फिल्म की सीरीज जरूर कहा जा सकता है। फिल्म में हॉरर के साथ रोमांच, सस्पेंस और लव को भी विक्रम ने बखूबी पिरोया है। फिल्म की सबसे बड़ी खूबी इसका हॉरेटिक इफेक्ट है, जो विक्रम की फिल्मों की खासियत है। फिल्म का हॉरेटिक इफेक्ट और बैक ग्राउंड साउंड का मिला-जुला असर तमाम कोशिशों के बाद भी न चाहते हुए कई बार चौंक जाने पर मजबूर कर देता है और धडक़नें बढ़ा देता है।
कहानी : फिल्म 1921 के दौर की है। मुंबई के पियानो प्लेयर आयुष को म्यूजिक सीखने के लिए लंदन जाने का मौका मिलता है। लंदन में जिस घर में वह केयर टेकर बनाकर भेजा जाता है, वहां कुछ ऐसी घटना घटती है कि शुरू होता है भूतिया घटनाओं का सिलसिला। इन घटनाओं के बीच फंसे आयुष को मिलती है रो•ा, जो उसे बुरी आत्मा से मुक्ति दिलाने की कोशिश करती है। इन सबके बीच जबर्दस्त सस्पेंस और रोमांच है, जो फिल्म के अंत में खुलता है।
एक्टिंग : फिल्म के सभी किरदारों ने भूमिकाओं के साथ पूरा न्याय किया है। डर और सस्पेंस के सीन के साथ करण और जरीन ने लव सीन में भी नैचुरली परफॉर्म किया है। आखिरी सीन में तो दोनों का परफॉर्मेंस वाकई काबिले तारीफ रहा। हालांकि फिल्म ट्रिपल कैरेक्टर वाली है। दो लवर्स और एक घोस्ट, पर फिलर में जितने भी किरदार रखे गए, काम बखूबी निभाया।
क्यों देखें : आज तीन फिल्में एक साथ रिलीज हुईं हैं, पर डरावनी फिल्मों के शौकीनों के लिए
लंबे समय बाद ऐसी हॉरर फिल्म आई है, जो पूरे पैसे वसूल करवा देती है। म्यूजिक वही विक्रम भट्ट स्टाइल का है और सारे गाने कानों को पसंद आने वाले बन पड़े हैं। विक्रम ने इसे हॉरर फिल्मों की मिसाल कहा है तो एक बार तो जाना बनता है न।

स्टार कास्ट : करन कुंदरा,
जरीन खान
प्रोड्यूसर : विक्रम भट्ट, निर्देशक : विक्रम भट्ट।
संगीत : हरीश सागाने, गीत : शकील आजमी, रकीब आलम, हरीश सागाने
अवधि : 2 घंटा 35 मिनट,
कैटेगरी : हॉरर, सस्पेंस
सर्टिफिकेट : ए

अगले सप्ताह...निर्दोष
अरबाज खान और मंजरी फडनीस अभिनीत यह फिल्म एक मर्डर मिस्ट्री है, जिसमें अरबाज एक इंवेस्टिगेटिशन ऑफिसर हैं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned