सवा दो हजार बदमाशों पर कार्रवाई, 1937 हथियार हुए थानों में जमा

सवा दो हजार बदमाशों पर कार्रवाई, 1937 हथियार हुए थानों में जमा

Pramod Mishra | Publish: Oct, 13 2018 08:49:13 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

संपत्ति विरुपण के अब तक 130 केस दर्ज


इंदौर. विधानसभा चुनाव को लेकर चल रही सख्ती के बीच पुलिस ने अब तक करीब सवा दो हजार बदमाशों पर प्रतिबंधात्मक व बाउंड ओवर की कार्रवाई की है। आचार संहिता लगने के बाद अब तक संपत्ति विरुपण अधिनियम के 130 केस दर्ज हो चुके है।
पुलिस के मुताबिक, 130 केस दर्ज करने के अलावा करीब 162 स्थानों पर लगे बैनर-पोस्टर हटाने का काम भी पुलिस ने किया है। बिना अनुमति हूटर लगाने, नाम पट्टीका लगाने जैसी गतिविधियों पर 657 वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई की गई और यह कार्रवाई लगातार जारी है। अफसरों के मुताबिक, पुलिस ने इस दौरान 1948 बदमाशों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की, विवाद की आशंका को देखते हुए 349 बदमाशों के खिलाफ बाउंड ओवर की कार्रवाई की गई। बाउंड ओवर तोडऩे पर 2 बदमाशों की जमानत जब्त करने की भी कार्रवाई की गई।
पुलिस ने 64 बदमाशों को जिलाबदर करवाया है जबकि 13 बदमाशों पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई। 244 गैर जमानती वारंट, 146 स्थायी वारंट तामिल किए गए। जिले में करीब दस हजार लोगों को हथियार के लाइसेंस जारी किए गए है। इसमें से पुलिस ने अब तक 1937 के हथियार थानों में जमा करवा लिए है और शेष को जमा कराने के लिए कार्रवाई की जा रही है। साथ ही आबकारी एक्ट के तहत 174 प्रकरणों व अवैध हथियारों के विरूद्ध 67 प्रकरणों में आम्र्स एक्ट की कार्यवाही की जाकर अवैध हथियार जप्त किये गये है। चुनाव के मद्देनजर अब तक की कार्यवाही में शहर के 1937 लायसेंसी हथियार शहर के विभिन्न थानों में जमा करवाये गये है। इन्दौर पुलिस द्वारा की जा रही उक्त कार्यवाहियां आगे भी निरंतर जारी रहेगी।

सशस्त्र बलों की 40 कंपनियां मांगी
पुलिस ने चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए सशस्त्र बलों की 40 कंपनियों की मांग की है। डीआईजी के मुताबिक, सीआरपीएफ की एक कंपनी अलाट हो गई है जो अगले दो दिन में शहर में आ जाएगी और सीमाओं पर चेकिंग का काम शुरू कर देगी। बाहरी तत्वों द्वारा शहर में प्रवेश कर किसी तरह का उपद्रव न किया जाए इसे ध्यान में रखते हुए सीमाओं को सील कर बाहरी वाहनों पर नजर रखी जा रही है। होटल, लॉजो की चेकिंग भी तेज कर दी गई है। बिना परिचय पत्र किसी भी होटल में लोगों कोठहराया जाता है तो प्रबंधन पर कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned