scriptBig Tax Evasion- 1946 करोड़ का किशोर वाधवानी की कंपनी को नोटिस | 1946 crore notice to Kishore Wadhwani's company | Patrika News

Big Tax Evasion- 1946 करोड़ का किशोर वाधवानी की कंपनी को नोटिस

locationइंदौरPublished: Jun 12, 2022 10:18:15 am

इंदौर डीजीजीआई ने किया बड़ी कर चोरी का खुलासा

notice_to_kishore_wadhwanis_company.jpg

इंदौर। सिगरेट कंपनी और दबंग दुनिया मीडिया से जुड़े एक समूह पर डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी (डीजीजीआइ) ने बड़ी कर चोरी निकाली है। कंपनी को 1946 करोड़ रुपए की वसूली का नोटिस जारी किया गया। यह नोटिस 2017 से लेकर 2020 तक की जांच के लिए दिया गया है।

डीजीजीआइ ने वसूली का नोटिस इंदौर एलोरा टोबैको कंपनी, दबंग दुनिया प्रा.लि. और किशोर वाधवानी को जारी किया है। मई-जून 2020 में ऑपरेशन कर्क के दौरान इंदौर में बड़े पैमाने पर सिगरेट कंपनी में टैक्स चोरी का खुलासा हुआ था। इसी के दायरे में डीजीजीआइ भोपाल आंचलिक इकाई ने इंदौर एलोरा टोबैको कंपनी, दबंग दुनिया प्रालि. और किशोर वाधवानी के साथ ही श्याम खेमानी, नितेश वाधवानी, अनमोल मिश्रा सहित 21 अन्य सहयोगियों के नाम भी नोटिस जारी किया है।

इन फर्मों और व्यक्तियों पर जुलाई 2017 से जून 2020 तक टैक्स चोरी कर सिगरेट के अवैध निर्माण और वितरण के आरोप साबित हुए हैं। बता दें कि वर्ष 2020 के मई और जून माह में डीजीजीआइ ने ऑपरेशन कर्क के दौरान सिगरेट कंपनी, गोदाम, मीडिया हाउस, वितरकों और पैकेङ्क्षजग की सामग्री बनाने वालों के यहां भी छापा मारा था।
नोटिस में इनके हैं नाम
एलोरा टोबैको कंपनी लिमिटेड, मे. दबंग दुनिया पब्लिकेशंस प्राइवेट लिमिटेड, किशोर वाधवानी, श्याम खेमानी, नितेश वाधवानी, अनमोल मिश्रा, धर्मेंद्र पिथाडिया, राजू किशोर गर्ग, मे. शिमला इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड, देवेंद्र द्विवेदी, मे. श्री विनायका फिल्टर्ड प्रालि, विनोद बीदासरिया, रमेश ङ्क्षसह परिहार, मे. टेन इंटरप्राइजेज, मे. एस आर ट्रेङ्क्षडग, मे. निष्का इंटरप्राइजेज, मे. इंक फ्रूट, प्रवीण अजमेरा, मे. एमएन इंटरप्राइजेज, मे. रानी प्रेस प्राइवेट लिमिटेड, जोहर अली और मे. एनजी ग्राफिक्स एंड ब्लॉक मेकर को नोटिस भेजा है।

पूर्व में हो चुका है अप्राकृतिक कृत्य का मामला दर्ज
इससे पहले गुटखा कारोबारी किशोर वाधवानी और उसके चार कर्मचारियों के खिलाफ इंदौर की विजय नगर पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर अप्राकृतिक कृत्य की धारा में केस दर्ज किया था। इस संबंध में महिला शिकायतकर्ता ने विजयनगर पुलिस को एक आवेदन दिया था, जिसमें महिला ने शिकायत की थी कि भोपाल में उसने किशोर वाधवानी पर दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज करवाया था, उसी प्रकरण में समझौते के लिए महिला को इंदौर की वाव होटल में उसे समझौते के लिए बुलाया गया था।

इसी दौरान किशोर वाधवानी के अन्य कर्मचारी जिसमें वैभव शर्मा, मनोहर राजपूत, केपी सिंह एवं अजय सिसोदिया ने उसे कोल्ड ड्रिंक में कुछ मिला कर पिला दिया। जिसके कारण वह बेहोश हो गई और फिर उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य किया। उस समय पुलिस ने किशोर वाधवानी सहित उसके चार कर्मचारियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो