Corona Outbreak Update : शहर में दो दिन में दो की मौत 8 पॉजिटिव, फिर भी बाजार में उमड़ रही हजारों की भीड़

इंदौर में बीते दो दिनों में ही 08 नए मामले सामने आए हैं। जबकि, प्रदेश में अब तक जिन दो लोगों की मौत भी इसी शहर में हुई है। तब भी शहर की जनता सजग नजर नहीं आ रही है।

इंदौर/ देशभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस का असर अब मध्य प्रदेश पर भी काफी अधिक दिखाई देने लगा है। बीते 24 घंटों में यहां संक्रमितों के मामले 10 से अचानक 20 जा पहुंचे हैं। वहीं, मरने वालों की संख्या भी 2 हो गई है। सबसे ज्यादा हालात प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर की खराब हुई है। इंदौर में बीते दो दिनों में ही 08 नए मामले सामने आए हैं। जबकि, प्रदेश में अब तक जिन दो लोगों की मौत भी इसी शहर में हुई है। शहर के इतने हालात बिगड़ने के बावजूद भी लोग इस भयानक संक्रमण को लेकर जरा भी सजग नजर नहीं आ रहे हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- Corona Big Breaking : मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से दूसरी मौत, कोई बुजुर्ग नहीं सिर्फ 35 साल का था युवक

 


सरकार के आदेशों का उड़ाया जा रहा मखोल

एक तरफ तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन किया है। साथ ही सूबे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के ज्यादा गंभीर हालात वाले शहरों, जैसे इंदौर, भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू भी लगा दिया है। सरकार की ओर से ये व्यवस्था इसलिए लागू किया गया है, ताकि कोरोना के संक्रमण को तेजी से बढ़ने से रोका जा सके। बावजूद इसके खासतौर पर इंदौर की जनता इस भयावय महामारी को गंभीरता से लेने को तैयार नहीं है।

Corona Outbreak Update

व्यवस्था भी रास नहीं आ रही

सीएम के आदेश के बाद खाने-पीने और जरूरी सामान से संबंधित चीजों की खरीदारी के लिए सुबह 7 से 2 बजे तक का समय सुनिश्चित किया गया है। जबकि राजधानी भोपाल समेत अन्य शहरों में ये व्यवस्था सुबह 7 बजे से लेकर सुबह 10 बजे तक की सुचारू की गई है। स्थानीय प्रशासन ने यहां खरीदारी के लिए अधिक समय देने का कारण शहर की अधिक आबादी को बताया है। शहर के लोगों को खरीदारी का समय इसलिए भी अधिक दिया गया है, ताकि बाजारों और खरीदारी की दुकानों पर अधिक भीड़ न लगे। बावजूद इसके शहर के लोग नियमानुसार चलने को तैयार नहीं है। बाजारों और सब्जीमंडी में अब भी एक साथ सैकड़ों लोगों की भीड़ आमतौर पर खरीदारी के समय देखी जा रही है। साथ ही लोग WHO द्वारा दूरी बनाए रखने के नियमों का पालन करते भी नजर नहीं आ रहे हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- Coronavirus Prevention : अब तक माइल्ड स्टेज पर है कोरोना वायरस, पर जरा सी चूक से शुरु हो जाएगा तीसरा स्टेज


इंदौर में संदिग्ध मरीजों की स्थिति

प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, शहर में अब तक 260 मरीजों की जांच की जा चुकी है। इनमें से 33 लोगों को संदिग्ध माना गया है। जबकि, अब तक 10 मरीज पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। वहीं, 60 निगेटिव कैस रहे। साथ ही, जिले में सामने आए 9 संदिग्धों के घरों को एपिसेंटर घोषित किया गया है। इन घरों के आसपास के तीन कि.मी का एरिया भी कंटेमेंट एरिया घोषित किया गया है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned