script2 लाख उपभोक्ताओं ने नहीं भरा बिल, अब काटेंगे बिजली कनेक्शन | 2 Lakh Consumers Not Pay Bill, Electricity Connection Will Disconected | Patrika News

2 लाख उपभोक्ताओं ने नहीं भरा बिल, अब काटेंगे बिजली कनेक्शन

locationइंदौरPublished: Sep 23, 2019 11:07:34 am

Submitted by:

Uttam Rathore

तीन दिन में पैसा जमा नहीं करने पर शुरू होगी कार्रवाई, तय तारीख निकलने के बावजूद जमा नहीं करवाई राशि

2 लाख उपभोक्ताओं ने नहीं भरा बिल, अब काटेंगे बिजली कनेक्शन

2 लाख उपभोक्ताओं ने नहीं भरा बिल, अब काटेंगे बिजली कनेक्शन

इंदौर. शहर के दो लाख उपभोक्ताओं ने बिजली का बिल नहीं भरा है। बिजली वितरण कंपनी ने कनेक्शन काटकर इनके घरों में अंधेरा करने की तैयारी कर ली है। आज से तीन दिन में पैसा जमा नहीं कराने पर कार्रवाई शुरू हो जाएगी। बिल जमा करने की तय तारीख निकलने के बावजूद उपभोक्ताओं ने राशि जमा नहीं कराई है।
पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के शहर में ६ लाख से ज्यादा उपभोक्ता हैं। इसमें से 2 लाख उपभोक्ताओं ने अब तक बिल नहीं भरा है, जबकि इसकी तय तारीख भी निकल गई है। ऐसे में बिजली कंपनी ने अपने अंतर्गत आने वाले पांचों डिवीजन पूर्व, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण और मध्य शहर संभाग के 30 जोन में एक सूचना सार्वजनिक की है। इसमें बिजली का बिल न भरने वाले उपभोक्ताओं को जल्द से जल्द राशि जमा कराने को कहा गया है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि आज से 3 दिन के अंदर बिल जमा नहीं किया तो कनेक्शन काट दिया जाएगा। इसके लिए बिल जमा न करने वाले उपभोक्ताओं की सूची जोनवाइज लाइन स्टाफ को सौंप दी गई है जो कि तय समय सीमा में पैसा न देने वाले लोगों के बिजली कनेक्शन काटकर घर में अंधेरा कर देंगे। मालूम हो कि इस बार बिजली वितरण कंपनी प्रबंधन ने तकरीबन 174 करोड़ रुपए की वसूली का लक्ष्य दिया है। इसकी वसूली में ही बिजली वितरण के अफसर लगे हुए हैं।
इधर, बिजली वितरण कंपनी के अधीक्षण यंत्री अशोक शर्मा ने कहा कि कंपनी तीन दिन बाद ऐसे उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने जा रही है, जिन्होंने मियाद के बाद भी बिल जमा नहीं किया है। इसकी तैयारी हो गई है। करंट महिने का बिल जमा न करने वाले उपभोक्ताओं के यहां कनेक्शन काटे जाएंगे, वहीं बकायादारों के पैसा न देने पर चल-अचल संपत्ति के साथ कैबल और मीटर सहित अन्य बिजली उपकरण जब्ती-कुर्की किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बिजली बिलों का भुगतान शहर के सभी जोन, अन्य अधिकृत भुगतान केंद्र, कंपनी के पोलोग्राउंड मुख्यालय पर रात 8 बजे तक किया जा सकता है। इसके साथ ही ऑनलाइन, क्रेडिट कार्ड, फोन पे, एयरटेल मनी और अन्य माध्यमों से भी भुगतान किया जा सकता है। कैशलेस तरीक से बिजली का बिल जमा करने वाले हर उपभोक्ता को 5 से लेकर 20 रुपए तक की छूट अलग दी जा रही है। उन्होंने बिल न भरने वाले उपभोक्ताओं से अपील की है कि जल्द से जल्द राशि जमा करें ताकि कनेक्शन कटने जैसी अप्रिय स्थिति से बचा जा सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो