script

VIDEO : अवैध रेत परिवहन में लगे 23 ट्रक-एसडीएम ने की कार्रवाई, डंपर किए जब्त

locationइंदौरPublished: Mar 17, 2019 02:29:48 pm

सुबह-सुबह, महू एसडीएम ने की छापामार कार्रवाई, मानपुर के वैष्णो देवी ढाबा मालिक का था कारोबार

indore

VIDEO : अवैध रेत परिवहन में लगे 23 ट्रक-एसडीएम ने की कार्रवाई, डंपर किए जब्त

इंदौर. मानपुर हाईवे पर अवैध रूप से रेत के ट्रक व डम्पर का परिवहन करने वाले एक ढाबा संचालक के यहां आज सुबह महू एसडीएम ने छापामार कार्रवाई कर दी। मौके पर खड़े 23 ट्रक व डम्पर को जब्त कर लिया गया जिसमें रेत भरी हुई थी। रेत कारोबारी भाजपा से जुड़ा हुआ है जो बिना अनुमति के चल रहा था।
आज सुबह ९ बजे महू एसडीएम अंशुल गुप्ता ने अपनी टीम के साथ मानपुर हाईवे स्थित वैष्णो देवी ढाबे के पास छापामार कार्रवाई की। उनके साथ तहसीलदार जगदीश वर्मा, आरआई शंकर डावर और पटवारी सचिन मीणा के साथ पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे। ढाबा संचालक अनिल राठौर ने एक एकड़ में अवैध रूप से रेत की मंडी तैयार कर ली थी।
मौके पर करीब २३ ट्रक व डंपर खड़े हुए थे जिन्हें जब्त कर लिया गया। ये सारी गाडिय़ां नर्मदा से लाई गई रेत से भरी थीं। मौके पर उनकी रायल्टी की रसीस मांगी गई, लेकिन किसी ने नहीं दिखाई। वहीं रेत का कारोबार करने का लाइसेंस भी मांगा गया जो राठौर के पास नहीं था।
इस पर गुप्ता ने सभी गाडिय़ों को जब्त करने के निर्देश दिए। बकायदा उनका वजन कराया गया ताकि ट्रक पर अधिक वजन ढोने का प्रकरण भी बनाया जा सके। वजन कराने के बाद में सभी गाडिय़ों को मानपुर टप्पा कार्यालय पर खड़ा करा लिया गया। गौरतलब है कि ये कारोबार लंबे समय से चल रहा है, लेकिन ना खनिज विभाग ने कोई कार्रवाई की और न ही पुलिस ने रुचि दिखाई। बताते हैं कि राठौर भाजपा का नेता है जिसकी वजह से अब तक सरकारी महकमा दूरी बनाकर चलता था।

ट्रेंडिंग वीडियो