24.21 लाख को अब तक लगाई गई वैक्सीन, इस सप्ताह टीकाकरण रहेगा फीका

- सोमवार को किया गया 7229 लोगों का टीकाकरण

By: Ashtha Awasthi

Published: 29 Jun 2021, 11:44 AM IST

इंदौर। देशभर में टीकाकरण में अव्वल दर्जा हासिल करने के बाद इंदौर में ही वैक्सीन की किल्लत हो गई है। सोमवार को 7 हजार लोगों को ही टीका लगाया जा सका। पिछले 3 दिनों में शहर को वैक्सीन की एक भी डोज नहीं मिला हैं। अब टीकाकरण महाभियान अगले माह यानी 1 जुलाई से ही हो पाएगा। 1 व 3 जुलाई को होने वाले टीकाकरण में भी ज्यादा जोर दूसरे डीज पर रहेगा।

21 जून को टीकाकरण महाभियान में एक ही दिन में सवा दो लाख लोगों को वैक्सीन लगाई। पिछले सप्ताह 4 दिन में ही करीब साढ़े 4 लाख लोगों को टीके लगाए गए। लेकिन 30 जून तक 8 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाने का दावा वैक्सीन के डोज नहीं मिलने के कारण विफल हो गया। जिला टोकाकरण अधिकारी डॉ. तरुण गुप्ता ने बताया कि अब सीधे 1 जुलाई को ड्राइव के लिए वैक्सीन मिलेगी।

ब्लैक फंगस के 2 दिन में सिर्फ दो मरीज भर्ती

शहर में कोरोना संक्रमण के काबू में आने के साथ ही म्यूकर माइकोसिस के मरीज भी अब कम हो चुके हैं। ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है, जिस वजह से अब एमवायएच में मात्र 165 भर्ती मरीज ही इलाज ले रहे हैं। रविवार व सोमवार को मात्र 2 ही मरीज को भर्ती किया गया, जबकि रविवार को 18 और सोमवार 14 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned