scriptनकली सेल्स टैक्स ऑफिसर बनकर ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश | 3 accused arrested for cheating by posing as fake sales tax officer | Patrika News

नकली सेल्स टैक्स ऑफिसर बनकर ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश

locationइंदौरPublished: Sep 11, 2021 07:36:12 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

परचून से भरे पिकअप को रोककर की थी दो लाख रुपए की मांग…ड्राइवर सूझबूझ दिखाते हुए गाड़ी लेकर पहुंचा पुलिस चौकी…

indore.jpg

इंदौर. इंदौर में नकली सेल्स टैक्स ऑफिसर्स बनकर ठगी की कोशिश कर रहे तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों का एक साथी भागने में सफल हुआ जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।आरोपी नकली सेल्स टैक्स ऑफिसर्स बनकर शहर के घाटा बिल्लौद ब्रिज के पास ठगी की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। आरोपियों ने परचून से भरे एक पिकअप वाहन को भी रोका था और ड्राइवर को कार्रवाई का डर बताकर दो लाख रुपए की डिमांड की थी। ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाई और गाड़ी को सीधे थाने ले गया जिसके कारण इस गिरोह का पर्दाफाश हो गया।

 

ऐसे पकड़ाया गिरोह..
शुक्रवार की दोपहर ड्राइवर कृष्णा और क्लीनर संजय परचून भरकर पिकअप वाहन से धार ले जाने के लिए निकले। घाटा बिल्लौद ब्रिज के पास एक इनोवा कार खड़ी हुई थ जिसमें दो लोग बैठे हुए थे और दो बाहर खड़े हुए थे। बाहर खड़े लोगों ने पिकअप को रोका और गाड़ी में बैठे लोगों के पास बुलाकर ले गए। जिन्होंने खुद को सेल्स टैक्स विभाग का ऑफिसर बताते हुए बिल्टी और दस्तावेज मांगे और कहा कि कार्रवाई से बचना है तो दो लाख रुपए देने होंगे। ड्राइवर कृष्णा ने पैसे देने से इंकार किया तो उन्होंने कहा कि कार्रवाई के लिए ऑफिस चलना होगा और क्लीनर संजय को अपने साथ गाड़ी में बैठा लिया। ड्राइवर कृष्णा ने सूझबूझ दिखाते हुए अपने मालिक को इस बात की सूचना दे दी और खुद को ऑफिसर बता रहे ठगों की गाड़ी का पीछा करने लगा। दूसरी तरफ पिकअप मालिक ने बेटमा थाने में पूरी जानकारी देते हुए सूचना दी। ड्राइवर कृष्णा ने पुलिस को बताया कि कुछ दूरी पर आने बाद सुनसान इलाके में एक बार फिर आरोपियों ने गाड़ी रोकी और उनसे पैसों की मांग की लेकिन कृष्णा ने फिर पैसे देने से इंकार किया और थाने चलने के लिए कहा।

 

ये भी पढ़ें- रात में नींद खुली तो मां ने बेटी से पूछा- खड़ी क्यों हो..पास पहुंची तो देखकर उड़ गए होश

 

पुलिस को देखकर भागने लगे आरोपी
कुछ ही दूरी पर मौजूद पुलिस चौकी पर ले जाकर कृष्णा ने गाड़ी खड़ी कर दी और यहीं पर ठगों का खेल खराब हो गया। कृष्णा के पुलिस के पास पहुंचते ही आरोपी भागने लगे जिन्हें पुलिस ने दबोच लिया। हालांकि उनका एक साथी भागने में सफल हो गया। पकड़े गए आरोपियों के नाम रोहित सोनी, सागर वर्मा और अनूप जैन हैं। जबकि फरार चौथे साथी की पहचान संस्कार के तौर पर हुई है। पुलिस फिलहाल आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है आशंका जताई जा रही है कि आरोपियों ने इस तरह से और भी लोगों के साथ ठगी की है जिसका कि पूछताछ में खुलासा हो सकता है।

देखें वीडियो- देखिए क्या हुआ जब ‘लालची’ बिल्ली के मुंह में फंस गया लोटा

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x843gpb
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो