ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता दिलाने के नाम पर 30 लाख की धोखाधड़ी

ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता दिलाने के नाम पर 30 लाख की धोखाधड़ी

Krishnapal Singh Chauhan | Publish: Sep, 30 2018 06:04:05 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

भारतीय मुद्रा के हिसाब ४ लाख प्रतिमाह मुनाफा दिलाने का दिया लालच

राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक दंपती ने डीआईजी के समक्ष शिकायत की है। जिसमें उनके ही रिश्तेदारों द्वारा ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता और वहां व्यवसाय शुरू कराने के नाम पर ३० लाख की धोखाधड़ी करना बताया है। किस तरह उनसे रुपए एेंठे गए है उसके प्रमाण भी दंपती ने अधिकारियों के समक्ष रखे है। मामले की गंभीरता को समझते हुए अधिकारियों ने जांच के बाद दोषियों के विरूध्द कार्रवाई की बात कही है।

पुलिस कंट्रोल रूम में डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र के समक्ष शिकायतकर्ता विभा सिंह, उनके पति अरूण निवासी केशरबाग रोड ने धोखाधड़ी के संबंध में शिकायत की है। आवेदन में उन्होंने जीजा भानू प्रदीप डन्डाला, उनके पिता विजय भास्कर रेड्डी डन्डाला व उनकी मां गिरीजा अलवर्थी निवासी दुर्गा कॉलोनी ग्रेम्पसपेट चित्तुर, आंध्रप्रदेश पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। दंपती का कहना है की रिश्तेदारों ने उन्हें ऑस्टे्रलिया की नागरिकता और वहां व्यवसाय दिलाने के नाम पर झांसा दिया। उनके द्वारा वहां के सरकारी कार्यालय में अच्छे संबंध होने की बात कही गई। फिर भारतीय मुद्रा के हिसाब से ४ लाख प्रतिमाह मुनाफा दिलाने का झांसा दिया। शिकायत में विभा ने जीजा भानूप्रदीप के बेंडीगो, ऑस्ट्रेलिया स्थित उनके बैंक खाते में एस. डब्ल्य.ू आर्इ. एफ. टी. के माध्यम से हजारों रुपए डॉलर ट्रांसफर करना बताया। विभिन्न रूप से उनके द्वारा तीनों के खातों में ३० लाख रुपए जमा करना बताया है। लंबे समय बाद भी रुपए नहीं मिलने पर उनके द्वारा ऑस्ट्रेलिया निवासी जीजा से फोन पर चर्चा की,जिसमें उनके द्वारा पूर्व में हुए विभिन्न ट्रांजेक्शन के द्वारा राशि मंगवाने की बात स्वीकारी है। दंपती ने यह भी बताया की वे इस संबंध में पूर्व में शिकायत करने वाले थे, लेकिन उनके जीजा के चाचा डॉ आर रेड्डी ने उन्हें रुपए दिलाने का आश्वासन दिया। लेकिन बात में उन्हें पता चला की मामले में वे भी जीजा और उनके माता-पिता से जुड़े है। डीआईजी मिश्र ने पूरे मामले में जांच करने के आदेश दिए है। उनका कहना है की जांच में जो भी दोषी मिलेगा उसके विरूध्द कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned