scriptODI Match- इंदौर पहुंचीं भारत-न्यूजीलैंड की टीमें… | 3rd ODI at Holkar Stadium on 24 January 2023 | Patrika News

ODI Match- इंदौर पहुंचीं भारत-न्यूजीलैंड की टीमें…

locationइंदौरPublished: Jan 22, 2023 08:26:23 pm

– 24 जनवरी को होलकर स्टेडियम में तीसरा वन-डे मैच

odi_cricket_match_at_indore_2023.png

न्यूजीलैंड पर 2-0 की बढ़त बना चुकी टीम इंडिया 24 जनवरी को इंदौर के होलकर स्टेडियम में तीसरा और सीरीज का आखिरी वन-डे मैच खेलने उतरेगी। भारतीय टीम के मन में देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में प्रतिद्वंदी को क्लीन स्वीप करने का लक्ष्य रहेगा। इसी के चलते रविवार को दोनों टीमें इंदौर पहुंच गईं।

अजेय मैदान
ज्ञात हो कि इंदौर का मैदान टीम इंडिया के लिए अजेय रहा है। यहां अब तक खेले गए सभी पांच वन-डे मैच टीम इंडिया के नाम रहे हैं। वहीं अब सोमवार को दोनों टीमें अभ्यास सत्र में जुटेंगी।

2017 : आखिरी वन-डे
साल 2017 के बाद इंदौर को अब वन-डे मैच की मेजबानी मिली है। होलकर स्टेडियम में भारत ने आखिरी वन-डे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया था।

पिच का मिजाज
जानकारों की मानें तो होलकर की पिच बल्लेबाजी-गेंदबाजी दोनों के लिए अनुकूल है। ओस के चलते शुरुआती ओवर में गेंदबाजों को लाभ मिल सकता है।
अब तक ये हुआ
इससे पहले रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में पहली बार खेले गए इंटरनेशनल मैच के मुकाबले में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली। यहां कीवी टीम के खिलाफ भारत की घर पर यह लगातार 7वीं वनडे सीरीज जीत है। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम 108 पर सिमट गई थी वहीं भारत ने 20.1 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल करा और मैच 8 विकेट से जीत लिया था।
जबकि दूसरे मैच से पहले हैदराबाद में खेले गये पहले वनडे में भी भारत ने मेजबान टीम को 12 रन से हराया था। जिसके बाद भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी।
https://youtu.be/Zo_hk3JIx4M
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो