scriptवैक्सीनेशन शिविर में नहीं पहुंचे लोग, खराब हुए वैक्सीन के 480 डोज | 480 doses of the vaccine have been damaged in indor | Patrika News

वैक्सीनेशन शिविर में नहीं पहुंचे लोग, खराब हुए वैक्सीन के 480 डोज

locationइंदौरPublished: May 11, 2021 03:34:00 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

कोवैक्सीन के अब तक 48 वायल यानी 480 डोज खराब हो चुके हैं…..

vaccine.png

corona vaccine

इंदौर। 18 वर्ष से कम उम्र के लोगों के लिए किए गए टीकाकरण महोत्सव (corona vaccine) के तीसरे चरण पर तकनीक का ग्रहण लगा हुआ है। पूर्ण से रूप ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की वजह से कई लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। कोविन और आरोग्य सेतू से हो रहे रजिस्ट्रेशन और स्लॉट बुकिंग में कई लोगों को दूर-दराज के केंद्रों पर वैक्सीनेशन के लिए जाना पड़ रहा है।
MUST READ: फायदेमंद वैक्सीन: टीके के बाद भी लोगों को हो रहा कोरोना संक्रमण, लेकिन जान को खतरा नहीं

CORONA VACCINE TRUTH : कोरोना वैक्सीन को लेकर आपके मन में भी होंगे ये सवाल, सच्चाई ये है..

प्रदेश में 5 मई से 18 से 44 वर्ष के लोगों को वैक्सीनेशन किया जा रहा है। इस बीच अब तक चार बार वैक्सीनेशन शिविर आयोजित किए जा चुके हैं। 5 व 6 मई को 100-100 लोगों के लिए और 8 व 10 मई को 3000 लोगों के लिए सत्र आयोजित किए गए थे। इस दौरान कुल 6200 लोगों को वैक्सीन लग जाने थे लेकिन इनमें केवल 5 हजार 720 लोगों ने वैक्सीन लगवाया है। इस बीच कुल 480 लोग वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंचे थे। इस वजह से कोवैक्सीन के अब तक 48 वायल यानी 480 डोज खराब हो चुके हैं।

अतिरिक्त लोगों को स्लॉट नहीं

जो लोग वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंच रहे हैं, उनकी जगह अन्य लोगों को मौका मिल सके, इसके लिए अतिरिक्त लोगों के लिए स्लॉट बुकिंग नहीं की जा रही है। कई लोग ऐसे हैं जो स्लॉट बुकिंग के लिए कई बार प्रयास के बावजूद भी सफल नहीं हो पा रहे हैं। किसी के पास रजिस्ट्रेशन के बाद ओटीपी की दिक्कत आ रही है तो कोई स्लॉट बुकिंग नहीं कर पा रहा है।

अब निजी अस्पताल में भी लगवा सकेंगे Corona vaccine, चुकानी होगी इतनी कीमत

15 किमी दूर जाकर लगवाया टीका

सुखलिया निवासी विकास शर्मा ने स्लॉट बुकिंग के लिए अपना नजदीकी केंद्र चुनने के लिए विकल्प ढूंढा लेकिन किसी भी जगह पर स्लॉट खाली नहीं मिला। इस पर उन्हें 15 किमी दूर राऊ जाकर वैक्सीन लगवाना पड़ा।

कोविन पर सेशन बनाना भी कठिन

स्वास्थ्य विभाग को कोविन एप पर सेशन बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सेशन लेट बनने के कारण लाभार्थियों को टीकाकरण की सूचना देर से मिल रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x815p9u
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो