56 दुकान पर निगम ने की कार्रवाई और बनाए चालान

56 दुकान पर निगम ने की कार्रवाई और बनाए चालान

Hussain Ali | Updated: 05 Jul 2019, 11:30:27 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

दुकानदारों को दो दिन में डी-शील्ड चेंबर बनाने की दी हिदायत, ड्रेनेज और स्टार्म वॉटर लाइन में बहा रहे थे जूठन और गंदगी

इंदौर. नगर निगम ने 56 दुकान पर कार्रवाई करते हुए चालान बनाए हैं। गंदगी करने पर यह चालान बनाए गए और जुर्माना वसूल किया गया है। इसके साथ ही ड्रेनेज और स्टॉर्म वॉटर लाइन के चेम्बर में जूठन के साथ अन्य गंदगी बहाने पर दुकानदारों को दो दिन में डी शील्ड चेंबर बनाने की हिदायत देते हुए सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।
बारिश के चलते शहर में कई जगह जलजमाव की स्थिति बन रही है।

यह देखते हुए निगम आयुक्त आशीष सिंह ने सभी जोनल अफसर (जेडओ) को निर्देशित किया था कि अपने-अपने जोन अंतर्गत आने वाले वार्डों में ड्रेनेज और स्टॉर्म वाटर पाइप लाइन की सफाई अच्छे कराएं, ताकि बारिश का पानी रोड पर भरने के बजाय आसानी से निकल जाए। अगर कहीं कोई लावरवाही मिली, तो सीधे जेडओ पर कार्रवाई होगी। आयुक्त सिंह के आदेश मिलते ही काम पर जेडओ लग गए हैं। इसी के चलते निगम के जोन क्रमांक 9 पंचम की फैल में आने वाली चाट-चौपाटी 56 दुकान पर कार्रवाई करने के लिए अफसर पहुंचे।

56 दुकान के अधिकतर दुकानदार अपने यहां की जूठन और बचा हुआ खाना ड्रेनेज और स्टार्म वॉटर लाइन के चेम्बर में ढक्कन खोलकर डाल देते हैं, जो आगे जाकर पाइप में जमने से लाइन चौक होने के साथ बारिश के पानी निकासी को लेकर काफी परेशानी होती है। 56 दुकान के दुकानदारों द्वारा झूठन के साथ गदंगी ड्रेनेज और स्टॉर्म वॉटर लाइन चेंबर में डालने पर कार्रवाई करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ जेडओ वैभव देवलासे पहुंचे। 56 दुकान पर उन्होंने दुकानदारों को सख्त हिदायत दी कि दुकानों पर से निकलने वाली झूठन, अन्य पदार्थ सहित बचा हुआ खाना व गंदगी ड्रेनेज और स्टार्म वॉटर लाइन चेंबर में नहीं डाले। इन पदार्थों के लिए अलग से दुकान के किचन में डी शील्ड चेंबर बनाए।

इससे झूठन सहित खाना रुक जाएगा और पानी चेंबर में चला जाएगा। उन्होंने दुकानदारों को दो दिन में डी शील्ड चेंबर बनाने का बोला है। इस तय समयसीमा में चेंबर न बनाने पर सख्त कार्रवाई करने के साथ तगड़ा आर्थिक जुर्माना लगाने की बात कही। निगम अफसरों के अनुसार दुकानदारों ने अपनी गलती मानते हुए तय समय में डी शील्ड चेंबर बनाने का आश्वासन दिया। इधर, जेडओ देवलासे ने 56 दुकान पर पुष्पक रेस्टोरेंट पर गंदगी मिलने पर चालान बनाने के साथ जुर्माना वसूल किया।

पुष्पक के नाम से दो अलग-अलग रेस्टोरेंट पर कार्रवाई करते हुए 11-11 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। आगे से गदंगी न करने की हिदायत दी गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned