script6 awards to Indore in Smart City Conference surat Ministry of Housing | देश के सबसे स्वच्छ शहर ने फिर मारी बाजी, स्मार्ट सिटी कॉन्फ्रेंस में इंदौर का दबदबा | Patrika News

देश के सबसे स्वच्छ शहर ने फिर मारी बाजी, स्मार्ट सिटी कॉन्फ्रेंस में इंदौर का दबदबा

आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा सूरत में स्मार्ट सिटी कॉन्फ्रेंस में मिले छह पुरस्कार

इंदौर

Published: April 18, 2022 05:26:27 pm

इंदौर. देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर ने एक बार फिर बाजी मारते हुए स्मार्ट सिटी कॉन्फ्रेंस में छह पुरस्कार हासिल किए हैं। इस स्मार्ट सिटी कॉन्फ्रेंस का आयोजन सूरत में चल रहा है। इंदौर नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल और स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ ऋषव गुप्ता ने केंद्रीय मंत्री के हाथों पुरस्कार ग्रहण किए हैं। कार्यक्रम सूरत के प्लेटिनम हाल में आयोजित किया गया।

6_awards_to_indore_in_smart_city_conference_surat.png

देश के 100 स्मार्ट सिटी को आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा आज सोमवार को आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा पुरुस्कार दिए गए हैं। स्मार्ट सिटी कॉन्फ्रेंस में इंदौर स्मार्ट सिटी कंपनी को छह पुरस्कार मिलें। इंडिया स्मार्ट सिटीज अवार्ड कांटेस्ट (ISAC)-2020 की सभी प्रतियोगिताओं में इंदौर के साथ सूरत ओवरआल विनर रहा है।

6_awards_to_indore_in_smart_city_conference_surat.png

 

प्रतियोगिता में देश की स्मार्ट सिटी के पहले राउंड में इंदौर और सूरत को पहला स्थान प्राप्त हुआ। इस प्रतियोगिता में जबलपुर स्मार्ट सिटी तीसरा स्थान पर रही। कार्यक्रम में इंदौर नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल और स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ ऋषव गुप्ता मौजूद थे। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और शहरी आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय के सचिव मनोज जोशी ने इन पुरुस्कारों का वितरण किया।

यह भी पढ़ेंः सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर कांग्रेस, अब घोषणा-पत्र पर कर रही फोकस

गुजरात के सूरत में स्मार्ट सिटीज कॉन्फ्रेंस सभी 6 श्रेणियों में इंदौर को प्रथम पुरस्कार मिलने के बाद इंदौर में खुशी का माहौल है। 56 दुकान पर बिल्ट एनवायरमेंट के लिए प्रथम पुरस्कार मिला। वही इंदौर नगर निगम को सैनिटेशन म्यूनिसिपल वेस्ट मैनेजमेंट के लिए प्रथम स्थान मिला। संस्कृति-विरासत संरक्षण परियोजनाएं में भी इंदौर को प्रथम पुरस्कार मिला। इकोनॉमिक कार्बन क्रेडिट फाइनेंशियर मेकैनिज्म में भी पहला पुरस्कार मिला। इनोवेटिव आईडिया अवार्ड- कार्बन क्रेडिट फाइनेंसिंग मेकैनिज्म में भी शहर पहले स्थान पर काबिज रहा है।

6_awards_to_indore_in_smart_city_conference_surat.png

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.