script2 पक्षों के विवाद में 7 लोग घायल, अल्पसंख्यक पक्ष का आरोप- गांव छोड़ने का बनाया जा रहा था दबाव | 7 people injured in a dispute between 2 parties | Patrika News

2 पक्षों के विवाद में 7 लोग घायल, अल्पसंख्यक पक्ष का आरोप- गांव छोड़ने का बनाया जा रहा था दबाव

locationइंदौरPublished: Oct 10, 2021 07:00:28 pm

Submitted by:

Faiz

इंदौर जिले के ग्रामीण क्षेत्र पिवड़ाय गांव में शनिवार रात दो पक्षों के बीच जमकर विवाद हो गया। विवाद में एक ही परिवार के पांच लोगों समेत 7 लोग घायल हुए हैं।

News

2 पक्षों के विवाद में 7 लोग घायल, अल्पसंख्यक पक्ष का आरोप- गांव छोड़ने का बनाया जा रहा था दबाव

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के ग्रामीण क्षेत्र पिवड़ाय गांव में शनिवार रात दो पक्षों के बीच जमकर विवाद हो गया। विवाद में एक ही परिवार के पांच लोगों समेत 7 लोग घायल हुए हैं। एक तरफ तो अल्पसंख्यक पक्ष ने आरोप लगाया है कि, दूसरे पक्ष के लोग उन्हें पिवड़ाय गांव छोड़ने का दबाव बना रहे थे। पिछली बार उन्होंने 9 अक्टूबर तक किसी भी हाल में गांव खाली करने का फरमान सुनाया था, जिसे हमारी ओर से ना मानने पर उन्होंने हमला किया है। वहीं, दूसरी तरफ मामले की जांच में जुटे एसपी ने कहा है कि, ये सिर्फ दो पक्षों के बीच हुआ एक सामान्य विवाद है। इसे सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास किया जा रहा है।


पुलिस अधीक्षक महेशचंद्र जैन के अनुसार, जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर पिवड़ाय गांव में शनिवार देर रात हुए इस विवाद दो पक्षों के सात लोग घायल हुए हैं। उन्होंने ये स्पष्ट किया कि, इस विवाद में अल्पसंख्यक परिवार के पांच लोग, वहीं दूसरे पक्ष के दो लोग घायल हुए हैं। उनका कहना है कि, घायलों को सामान्य चोटें आई हैं। हालाकि, एसपी जैन ने इस आरोप को सिरे से नकारा है, जिसे अल्पसंख्यक पक्ष द्वारा लगाया गया है। उनका कहना है कि, पुलिस जांच में ऐसी कोई भी बात सामने नहीं आई है कि, दोनों पक्षों में विवाद गांव खाली करने का फरमान को न मानने की वजह से हुआ है।

 

पढ़ें ये खास खबर- पाकिस्तान के सबसे बड़े न्यूक्लियर साइंटिस्ट डॉ अब्दुल कदीर खान का निधन


पुलिस ने बताई सामान्य घटना

एसपी महेशचंद्र जैन ने बताया कि इस घटना को सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन, ये सिर्फ दो पक्षों के बीच विवाद का एक सामान्य मामला है। उन्होंने कहा कि, दोनों पक्षों के खिलाफ एक-दूसरे की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (गाली-गलौज), 323 (मारपीट), 506 (आपराधिक धमकी) और 147 (बलवा) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- पलंग के नीचे बैठा था 8 फीट का मगरमच्छ, ऊपर सो रहा था बुजुर्ग, आंख खुली तो…


सामने आई ये वजह

एसपी जैन के मुताबिक, पिवड़ाय गांव में लोहे के सामान की मरम्मत को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। दूसरी ओर, अल्पसंख्यक पक्ष के वकील ने आरोप है कि, इस परिवार पर धार्मिक भेदभाव के कारण हमला किया गया है। उन्होंने कहा कि, हम इस मामले में उचित कानूनी कदम उठा रहे हैं।

महाकाल मंदिर में फिल्मी गाने पर झूमते हुए महिला का वीडियो वायरल

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84r5uv
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो