ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट: 80 कंपनियां करेंगी MP के उद्योगों की ब्रांडिंग

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट: 80 कंपनियां करेंगी MP के उद्योगों की ब्रांडिंग
Brilliant Convention Center

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में इस बार मेक इन इंडिया की तर्ज पर लगने वाली प्रदर्शनी में करीब 80 कंपनियां मध्यप्रदेश की ब्रांडिंग करेंगी। 


इंदौर. ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में इस बार मेक इन इंडिया की तर्ज पर लगने वाली प्रदर्शनी में करीब 80 कंपनियां मध्यप्रदेश की ब्रांडिंग करेंगी। प्रदेश में काम कर रही ये कंपनियां अपनी सफलता को बाहर से आने वाले उद्योगपतियों व निवेशकों के सामने रखेंगी। इस बार समिट को लेकर बनाए पोर्टल के जरिये उद्योगपति व निवेशक आपस में व्यापार बढ़ाने के लिए ऑनलाइन ही मीटिंग तय कर रहे हैं।

ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर के पिछले हिस्से में प्रदर्शनी के लिए विशाल डोम बनाने का काम जोरों से चल रहा है। प्रदर्शनी में सरकारी विभागों को भी जगह दी गई है। उद्योगपतियों के बीच बिजनेस टू बिजनेस मीटिंग के लिए अलग से डोम बनाए जा रहे हैं। इस बार समिट के लिए बनाए गए पोर्टल पर उद्योग प्रतिनिधि अपनी रुचि बता रहे हैं और उसके हिसाब से दूसरे उद्योग प्रतिनिधियों के साथ उनकी मीटिंग तय हो रही है। मुख्यमंत्री के साथ बैठक के इच्छुक उद्योगपतियों से भी बात हो रही है। 


जीएसटी पर सेमिनार
जीएसटी (गुड्स सर्विस टैक्स) को लेकर अब भी कई तरह के सवाल हैं। इसे ध्यान में रखते हुए उद्योग विभाग ने इस बार समिट में जीएसटी पर सेमिनार भी रखा है। इसमें विशेषज्ञ उद्योगपतियों  व प्रतिनिधियों को जीएसटी की बारीकियों से रूबरू कराने के साथ ही उनकी जिज्ञासाओं का समाधान करेंगे।

यह भी पढ़ें:- navratri-festival-2016-at-indore-1417653/" style="font-weight: bold;">गरबा में करने लगे रासलीला पुलिस ने सिखाया ऐसा सबक कि चौंक गए सब

पिछली समिट में सड़क चौड़ी की, अब बना दिए डिवाइडर
ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में विदेशी प्रतिनिधि, निवेशक व उद्योगपतियों के सामने शहर की अच्छी छवि पेश करने के काम में स्थानीय विभाग भी जुट गए हैं। पिछली समिट के दौरान एयरपोर्ट से सुपर कॉरिडोर तक की सड़क को फोर लेन किया गया था, वहीं इस बार डिवाइडर बनाए जा रहे हैं। उधर, नगर निगम व आईडीए ने सौंदर्यीकरण में ताकत झोंकी है।


अफसरों का दावा है कि समिट के पहले डिवाइडर बनाकर बीच के हिस्से में पौधारोपण किया जाएगा। आईडीए टीम सुपर कॉरिडोर पर हरियाली की छंटाई के साथ ही घास हटाने, रेलिंग के रंग-रोगन का काम कर रहा है। निगम ने साफ-सफाई का जिम्मा लेते हुए तीन स्वीपिंग मशीन सुपर कॉरिडोर की सफाई में लगाई है। एमआर-10 की खस्ता सड़क का डामरीकरण हो रहा है।

एमआर-10 के अवैध गुमटियां से बदरंग चौराहों से नगर निगम की टीम ने गुमटियों को हटाकर साइड की गलियों में रख रही हैं। गुमटी मालिकों को कहा है कि समिट के बाद फिर अपनी जगह आ सकते हैं। ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर के पास लगे सांची पाइंट को भी निगम ने तोड़ दिया। पूरे रास्ते से ठेले-गुमटियां हटाई जा रही हैं। यहां तेजी से डामरीकरण करने के साथ ही इंटर लॉकिंग टाइल्स भी लगाई जा रही है। निगम की टीम अवैध साइन बोर्ड भी काट रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned