scriptमुंह का निवाला छीना: गरीबों का 80 लाख का अनाज बाजार में बेचा, 31 पर केस दर्ज | 80 lakh grains of poor sold in market, case filed on 31 | Patrika News

मुंह का निवाला छीना: गरीबों का 80 लाख का अनाज बाजार में बेचा, 31 पर केस दर्ज

locationइंदौरPublished: Jan 20, 2021 02:03:58 am

Submitted by:

jay dwivedi

अप्रैल से नवंबर में बेचा 2,555 क्विंटल अनाज
जिला खाद्य व आपूर्ति नियंत्रक मीणा भी आरोपी
गिरोह के पूरे प्रदेश में होने की आशंका
एसआइटी करेगी जांच

मुंह का निवाला छीना: गरीबों का 80 लाख का अनाज बाजार में बेचा, 31 पर केस दर्ज

मुंह का निवाला छीना: गरीबों का 80 लाख का अनाज बाजार में बेचा, 31 पर केस दर्ज

इंदौर. प्रशासन ने महू में राशन माफिया पर कार्रवाई के बाद कंट्रोल दुकानों से बड़ा घोटाला पकड़ा है। 10 उपभोक्ता भंडार की 14 दुकानों की जांच में गरीबों के 80 लाख रुपए के 2,555 क्विंटल गेहंू-चावल खुले बाजार-उद्योगों को बेचने का खुलासा हुआ है। इससे 51096 गरीब लोग राशन से वंचित रह गए। मामले की जांच के लिए एएसपी राजेश व्यास के नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) का गठन किया गया है। 
प्रशासन ने घोटाले में लिप्त राशन माफिया भरत दवे, श्याम दवे और प्रमोद दहीगुडे सहित 10 उपभोक्ता भंडारों के संचालक, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व इनसे जुड़े 31 लोगों के खिलाफ पांच थानों में एफआइआर दर्ज करवाई है। मिली भगत होने पर निलंबित जिला खाद्य व आपूर्ति अधिकारी आरसी मीणा को भी आरोपी बनाया गया है। दवे बंधु व दहीगुडे पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जा रही है। कलेक्टर मनीषसिंह ने घोटाले का खुलासा करते हुए बताया, संगठित गिरोह की तरह राशन की कालाबाजारी हो रही है।
नहीं दिया फायदा

लॉकडाउन में केंद्र और राज्य ने गरीबों को कई प्रकार से सहायता दी। कई लोगों को इन योजनाओं का पता नहीं चल सका। इसका फायदा उठा कर घोटाले को अंजाम दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो