9 हजार लोगों को मुफ्त चाहिए भारत-आस्ट्रेलिया मैच के टिकट

Arjun Richhariya

Publish: Sep, 16 2017 10:44:10 (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
   9 हजार लोगों को मुफ्त चाहिए भारत-आस्ट्रेलिया मैच के टिकट

मोदी का डिजिटल इंडिया प्लान फेल कर रहा बीसीसीआई, नहीं चलेंगे कार्ड, नकद में ही मिलेगा टिकट, मैच के दिन रात १० बजे बाद होंगे गरबे

२७००० हजार सीटें स्टेडियम में

इंदौर. इंदौर के होलकर स्टेडियम में होने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए 27 हजार टिकट सीट है, लेकिन इसमें से मात्र 18 हजार टिकट ही बिकेंगे। बचे 9000 टिकट मुफ्त में बांटे जाएंगे। दूसरी ओर प्रधानमंत्रनरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के प्लान को बीसीसीआई फेल कर रहा है। इस मैच के टिकट खरीदने के लिए नकद राशि ही देना होगी। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच २४ सितंबर को होलकर स्टेडियम में होने वाले वन डे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले के टिकटों की बिक्री 18 सितंबर से शुरू होगी। क्रिकेटप्रेमियों को टिकट खरीदने के लिए नकद ही देना होंगे। डेबिट या क्रेडिट कार्ड स्वीकार नहीं होंगे। एक व्यक्ति को केवल दो टिकट दिए जाएंगे। पहचान-पत्र की प्रति काउंटर पर देना होगी। स्टूडेंट कंसेशन के टिकटों के लिए शिक्षण संस्था के कार्ड की प्रति देना होगी। दोपहर १.३० बजे मैच की शुरुआत होगी। यदि पूरे १०० ओवर का मैच हुआ तो रात ९.३० बजे तक खत्म हो जाएगा।

 

टिकटों की काउंटर पर बिक्री की व्यवस्थाओं का जायजा लेने शनिवार को एसपी पूर्व अवधेश गोस्वामी ने टीम के साथ होलकर स्टेडियम का दौरा किया। उन्होंने विवेकानंद स्कूल गेट और नरेंद्र हिरवानी गेट से प्रवेश के आसपास बैरिकेड्स बढ़ाने के दिशा-निर्देश दिए। दोपहर में होलकर स्टेडियम में एसपी, गरबा आयोजक और एमपीसीए पदाधिकारियों की बैठक में तय किया गया कि २४ सितंबर को मैच खत्म होने के बाद रात १० बजे बाद ही खेल प्रशाल और बास्केटबॉल कॉम्प्लेक्स पर गरबे होंगे। शाम ७.३० बजे आयोजन समिति के कुछ लोगों को गरबा स्थल में प्रवेश देकर आरती कराई जाएगी।

 

कैमरों की निगरानी में बिकेंगे टिकट

टिकटों की बिक्री सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी। प्रवेश करने से टिकट लेकर बाहर आने तक दर्शक कैमरों की नजरों से होकर गुजरेंगे। एसपी गोस्वामी ने एमपीसीए को स्पष्ट कहा, बिक्री में पूरी पारदर्शिता बरती जाए। टिकट बिक्री के दौरान जंजीरावाला चौराहे से एक तरफ का ट्रैफिक बंद रहेगा।

 

जनता के लिए १८ हजार टिकट

सचिव मिलिंद कनमड़ीकर ने कहा, स्टेडियम की क्षमता २७ हजार सीट के आसपास है। इनमें से विभिन्न श्रेणी के १८००० टिकट आम जनता के लिए काउंटर पर उपलब्ध होंगे। शेष भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, एमपीसीए सदस्य और प्रायोजकों को बांटे जाएंगे। टिकट नकद में ही मिलेंगे।

 

स्पाइडर कैमरा पहुंचा स्टेडियम
मैच को और रोमांचक तरीके से दिखाने के लिए कुछ वर्षों से स्पाइडर कैमरे का इस्तेमाल किया जा रहा है। स्टेडियम में लगे हाई मास्ट से बंधे तारों पर यह कैमरा चलता है। शनिवार को स्पाइडर कैमरा और उससे जुड़ी सामग्री इंदौर पहुंची। इसे लगाने के लिए जर्मनी की पांच सदस्यीय टीम २० सितंबर को इंदौर पहुंचेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned